ब्यूरोक्रेट्स

पड़ोसी निकला डिप्टी डायरेक्टर के घर का चोर….CCTV से आया पुलिस पकड़ में…..चोरी कर गांव हो गया था चंपत

रायपुर 19 नवंबर 2021। पड़ोसी ने ही डिप्टी डायरेक्टर के घर चोरी की थी। 3 दिन पहले संस्कृति विभाग के डिप्टी डायरेक्टर के घर चोरी करने वाले युवक को आखिरकार पुलिस ने धर दबोचा है। आरोपी का नाम अजय कुमार पटेल है, जो चोरी की वारदात के बाद अपने घर बलौदाबाजार भाग गया था।

दरअसल 15 अक्टूबर की रात डिप्टी डायरेक्टर जेआर भगत के घर चोरी की घटना हुई थी। इस मामले में मंदिर हसौद थाने में मामला दर्ज किया गया था। चोर ने घर के दरवाजा में लगे ताले को तोड़ अलमीरे में रखा पैसा और मोबाइल लेकर चोर भाग गया था।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा चोरी की घटना को गंभीरता पूर्वक लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कीर्तन राठौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध अभिषेक माहेश्वरी, प्रभारी सायबर सेल एवं थाना प्रभारी मंदिर हसौद को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में सायबर सेल एवं थाना मंदिर हसौद की संयुक्त टीम द्वारा चोरी की घटना स्थल का निरीक्षण किया जाकर घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही मुखबीर लगाकर एवं तरीका वारदात के आधार पर चोरी के पुराने आरोपियों के संबंध में भी तस्दीक कर उनकी गतिविधियों पर सतत् निगाह रखकर अज्ञात आरोपी की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान सायबर सेल की टीम को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि दिनांक घटना को अजय कुमार पटेल जो घटना स्थल के आसपास ही कहीं रहता था, को दिनांक घटना को मकान के आसपास संदिग्ध हालत में देखा गया था। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा अजय कुमार पटेल के संबंध में जानकारी एकत्र कर पतासाजी करने पर ज्ञात हुआ कि वह विगत 2 दिवस पूर्व अपने गृह ग्राम गिदोला कसडोल जिला बलौदा बाजार चला गया है। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा ग्राम गिदोला कसडोल जाकर अजय कुमार पटेल की पतासाजी कर पकड़कर चोरी की घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा किसी भी प्रकार से अपराध में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर बार – बार अपना बयान बदल रहा था एवं टीम को लगातार गुमराह करने का प्रयास कर रहा था। जिस पर टीम का शक अजय कुमार पटेल के उपर और भी गहरा हो गया एवं प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर टीम के सदस्यों द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर अजय कुमार पटेल अपने झूठ के सामने टिक न सका और अंततः चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया। आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर कब्जे से चोरी की नगदी रकम 29,500/- रूपये एवं 1 नग मोबाईल फोन को जप्त किया जाकर आरोपी के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

Back to top button