हेडलाइन

CG : हेड कांस्टेबल की दिनदहाड़े पिटाई, मुर्गा लड़ाई करा रहे ग्रामीणों से मांग रहा था पैसा, हुज्जतबाजी करने पर पुलिस जवान को बीच बाजार ग्रामीणों ने पीटा,घटना के बाद SP ने किया…..

जगदलपुर 2 अप्रैल 2024। बस्तर में मुर्गा लड़ाई पर पैसों का दांव लगाना आम बात है। लेकिन इन्ही दांव में अपना हिस्सा मांगना एक पुलिस जवान को भारी पड़ गया। जी हां यहां बाजार में मुर्गा लड़ाई करा रहे ग्रामीणों पर वर्दी का रौब दिखाकर पैसों की मांग करने वाले एक हेड कांस्टेबल को ग्रामीणों ने बीच बाजार में पीट दिया। बताया जा रहा है कि पुलिस जवान की पिटाई के दौरान वहां मौजूद लोगों ने इसका विडियों भी बना लिया, जिसे अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल किया जा रहा है। उधर इस घटना की जानकारी के बाद एसपी ने पैसों की मांग करने वाले आरक्षक को लाइन अटैच कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक मारपीट का ये पूरा मामला बस्तर थाना क्षेत्र के बागबहार मुर्गा बाजार का है। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों थाने में तैनात प्रधान आरक्षक लक्षिन बघेल मुर्गा लड़ाई करवा रहे ग्रामीणों से पैसा वसूलने पहुंचा हुआ था। हेड कांस्टेबल ने वर्दी का रौब दिखाकर वहां मौजूद एक ग्रामीण से गाली-गलौज करते हुए उसे मारने लगा। पुलिस जवान की इस हरकत को देख पहले तो वहां मौजूद ग्रामीणों ने बीच-बचाव करने का प्रयास किया गया।

इसके बाद भी जब हेड कांस्टेबल ग्रामीणों पर अपना रौब दिखाकर दबाव बनाने का प्रयास कर रहा था, तब नाराज ग्रामीणों की भीड़ उग्र हो गई और गुस्‍साए ग्रामीणों ने पुलिकर्मी की ही जमकर पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि किसी ने मारपीट के इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। उधर इस मामले की जानकारी सोशल मीडिया में आम होने के बाद एसपी शलभ सिन्हा ने तत्काल इस घटना पर संज्ञान लेते हुए हेड कांस्टेबल को लाइन अटैच करने का आदेश जारी किया है।

 

Back to top button