शिक्षक/कर्मचारी

छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन व्यवस्था की उठी मांग…. कौशल अवस्थी व राजू टंडन बोले- पुरानी पेंशन बहाली राजस्थान सरकार का एक ऐतिहासिक निर्णय…..छत्तीसगढ़ में भी लागू हो पुरानी पेंशन व्यवस्था….

रायपुर 24 फरवरी 2022। राजस्थान में पुरानी पेॆशन व्यवस्था लागू करने के ऐलान के बाद छत्तीसगढ़ में भी उम्मीदें बढ़ गयी है। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश महासचिव कौशल अवस्थी एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी राजू टंडन ने राजस्थान के पुराने पेंशन बहाली के निर्णय का स्वागत किया है। कौशल अवस्थी और राजू टंडन ने राजस्थान के कर्मचारियों को इसकी बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन शुरू से ही पुरानी पेंशन बहाली के पक्ष में रहा है। नयी पेंशन स्कीम किसी भी तरह से कर्मचारी हित में उचित नहीं है। जो लोग 2004 के बाद नियुक्त है और रिटायर हो रहे हैं, उनको मिलने वाली पेंशन हास्यास्पद है। पुरानी पेंशन स्कीम कर्मचारियों के हित में बहुत ही अच्छा स्कीम थी, जिसमें कर्मचारी का भविष्य सुरक्षित था।

कर्मचारी ने जो जीवन भर सरकार को अपनी सेवाएं दी हैं,उसका उचित प्रतिफल कर्मचारियों को प्राप्त होता था, किंतु वर्तमान नई पेंशन स्कीम शेयर बाजार पर आधारित है, जो कि सर्वथा गलत है। कौशल अवस्थी,राजू टंडन दोनों प्रांतीय पदाधिकारियों ने मांग की है कि जिस प्रकार से राजस्थान में पुरानी पेंशन को लागू किया गया है, उसी प्रकार से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी पुरानी पेंशन को छत्तीसगढ़ में भी लागू करें। हम सभी कर्मचारी आभारी रहेंगे और उनका यह निर्णय निश्चित ही मील का पत्थर साबित होगा।माननीय मुख्यमंत्री जी सदैव कर्मचारियों के दिल में रहेंगे, जब भी पुरानी पेंशन की बात होगी तो माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी को धन्यवाद दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन एक बार पुनः मांग करता है कि छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन लागू हो

Back to top button