बिग ब्रेकिंग

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुआ, सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया..

जम्मू-कश्मीर 13 सितम्बर 2023|जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. नारला गांव में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर के दौरान एक आतंकी को मार गिराया. हालांकि इस दौरान एक जवान शहीद हो गया और तीन अन्य जख्मी हो गए.

ऑपरेशन के दौरान 21 आर्मी डॉग यूनिट में शामिल भारतीय सेना के कुत्ते केंट की भी मौत हो गई है. छह साल की मादा लैब्राडोर डॉग ने जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन के दौरान उसे गोली लगी.  मृतक डॉग केंट भाग रहे आतंकवादियों की तलाश में सैनिकों की एक टुकड़ी का नेतृत्व कर रहा था. तभी उसको गोली लग गई.

तीन अन्य हुए घायल
एडीजीपी जम्मू मुकेश सिंह ने बताया कि राजौरी जिले के नरला इलाके में मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है। इस मुठभेड़ सेना का एक जवान शहीद हो गया है। एक पुलिस एसपीओ सहित तीन अन्य घायल हो गए हैं।पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम को नरला इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद मौके पर सुरक्षाबल पहुंच गए।

मुठभेड़ में सेना का कुत्ता केंट भी शहीद

सूत्रों के मुताबिक अभी दो-तीन आतंकी फंसे हुए हैं. वहीं एक आतंकी अब तक मारा जा चुका है, फिलहाल मुठभेड़ अभी भी जारी है. इस मुठभेड़ में सेना का कुत्ता केंट भी शहीद हो गया. बहादुर आर्मी डॉग आतंकवादियों से लड़ते हुए अपने हैंडलर को बचाता है. केंट भाग रहे आतंकवादियों की तलाश में सैनिकों की एक टुकड़ी का नेतृत्व कर रहा था. यह भारी गोलीबारी की चपेट में आ गया. अपने संचालक की रक्षा के दौरान इसने भारतीय सेना की सर्वोत्तम परंपराओं का पालन करते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी.

दोनों और से गोलाबारी जारी

जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने सोमवार शाम को तलाशी अभियान चलाया था. इस दौरान दो लोगों की गतिविधि संदिग्ध लगने पर फायरिंग की गई थी. लेकिन रात दोनों संदिग्ध अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए. इसके बाद आतंकियों का पता लगाने के लिए राजोरी के दूर दराज के बाम्बला और नारला समेत आसपास के इलाकों में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया गया. जानकारी के मुताबिक खबर लिखे जाने तक फिलहाल दोनों और से गोलाबारी जारी थी.

पुलिस ने जब्त किया आतंकियों का बैग
उन्होंने कहा कि दोनों संदिग्ध अंधेरे और घने जंगलों का फायदा उठाकर मौके से भागने में सफल रहे, लेकिन पीठ पर टांगने वाला अपना बैग वहीं छोड़ गए, जिसे सुरक्षा बलों ने जब्त कर लिया. अधिकारी के मुताबिक, उसमें से कुछ कपड़े और कुछ अन्य सामग्रियां बरामद की गई. अधिकारियों ने बताया कि फरार आतंकवादियों का पता लगाने के लिए बम्बेल और नारला सहित आसपास के इलाकों में घेराबंदी और तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है.

Back to top button