टीम इंडिया के इन 6 धाकड़ बल्लेबाजों को नहीं मिल रहा मौका

नई दिल्ली: भारतीय टीम इस समय टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही है और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। जहां उसका सामना इंग्लैंड टीम से होगा। इसी बीच आईसीसी ने टी20 के बल्लेबाजों की नई रैंकिंग जारी कर दी है। जहां भारतीय सुपर स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को अपनी रैंकिंग गंवानी पड़ी है। वह दूसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं।

Telegram Group Follow Now

टीम इंडिया के इन 6 धाकड़ बल्लेबाजों को नहीं मिल रहा मौका

यह रैंकिंग उन बल्लेबाजों के लिए भी चिंता का विषय है, जो आईसीसी टी20 रैंकिंग के टॉप-100 में शामिल हैं। लेकिन ये खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर चले रहे हैं और उन्हें रैंकिंग में नुकसान हुआ है।

आइए जानते हैं उन 6 बल्लेबाजों के बारे में, जिन्हें टीम इंडिया में मौका नहीं मिल रहा है और उन्हें रैंकिंग में कितना नुकसान हुआ है:

1. ऋतुराज गायकवाड़:
रैंकिंग: 19वें (6 स्थान का नुकसान)
रेटिंग अंक: 616
स्थिति: ऋतुराज गायकवाड़ इस समय टी इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी T20I मैच साल 2023 में खेला था। वह इस समय महाराष्ट्र प्रीमियर लीग में हिस्सा रहे हैं।

2. रिंकू सिंह:
रैंकिंग: 42वें (5 स्थान का नुकसान)
रेटिंग अंक: 516
स्थिति: रिंकू सिंह को पिछले कुछ समय से जब भी मौका मिला है। उन्होंने उसे दोनों हाथों से भुनाया है। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें ट्रेवलिंग रिजर्व में शामिल किया गया है। पर वह मेन स्क्वाड से बाहर है।

3. ईशान किशन:
रैंकिंग: 62वें (2 स्थान का नुकसान)
रेटिंग अंक: 455
स्थिति: ईशान किशन को भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की स्क्वाड में चांस नहीं मिला है। उन्होंने अपना आखिरी T20I मैच साल 2023 में खेला था। इसी वजह से उनकी रैंकिंग गिरी है।

Read more : CG- मरीज के साथ डाक्टर ने की अभद्रता, बिना जांचे ही लिख दी बीपी रिपोर्ट, VIRAL वीडियो पर डायरेक्टर हेल्थ ने मांगी रिपोर्ट

4. शुभमन गिल:
रैंकिंग: 71वें (4 स्थान का नुकसान)
रेटिंग अंक: 429
स्थिति: शुभमन गिल टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के रिजर्व प्लेयर्स में शामिल थे। लेकिन बाद में उन्हें भारत भेज दिया गया है। गिल टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन भी नहीं कर पाए हैं।

5. तिलक वर्मा:
रैंकिंग: 74वें
रेटिंग अंक: 428
स्थिति: तिलक वर्मा बल्लेबाजों की आईसीसी टी20 रैंकिंग में 74वें नंबर पर मौजूद हैं। उन्होंने जनवरी 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेला था। लेकिन वह अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए हैं।

टीम इंडिया के इन 6 धाकड़ बल्लेबाजों को नहीं मिल रहा मौका

6. श्रेयस अय्यर:
रैंकिंग: 91वें (9 स्थान का नुकसान)
रेटिंग अंक: 387
स्थिति: श्रेयस अय्यर भारतीय टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हें 9 स्थान का नुकसान हुआ है। उनके 387 रेटिंग अंक हैं। अय्यर की जगह भारतीय टीम में कई युवा प्लेयर्स ने ले ली है।

Related Articles

NW News