Aaj ka rashifal : वृषभ, कन्या, वृश्चिक का आज का दिन खुशनुमा रहने वाला हैं…पढ़े आपका दिन कैसा होगा

मेष- नौकरी में मिलेगी खुशखबरी, नरम रहेगा स्वास्थ्य
मेष राशि वालों को नौकरी में पदोन्नति का शुभ समाचार मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा पिता के अथवा प्रियजन के सहयोग से दूर होगी. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को अधीनस्थ का सहयोग प्राप्त होगा. व्यापारिक क्षेत्र में धैर्य और लगन के साथ कार्य करें. उन्नति के साथ प्रगति होगी. कृषि कार्य में आई बाधा दूर होगी. किसी अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा करने से बचें. नवीन वाहन खरीदने की योजना सफल होगी. राजनीति में उच्च पद अथवा महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है. विद्यार्थियों की अध्ययन में अभिरुचि रहेगी.

कैसा रहेगा स्वास्थ?

आपका स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा. त्वचा, गुप्त रोग, हृदय रोग, स्वास्थ्य आदि से ग्रसित लोगों को स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतनी चाहिए. स्वास्थ्य के प्रति जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकत है. आपकी दिनचर्या को सुव्यवस्थित रखें. पौष्टिक भोजन लें. नियमित योग, व्यायाम करें.

अपनाएं ये उपाय- श्री विष्णु सहस्त्रनाम नाम का पाठ करें.

वृषभ- यात्रा के समय रहें सतर्क, स्वास्थ्य की लापरवाही पड़ेगी भारी
वृषभ राशि वाले लंबी दूरी की यात्रा करने से बचें अन्यथा यात्रा में चोट लग सकती है. कार्य क्षेत्र में किसी महत्वपूर्ण योजना की जिम्मेदारी आपसे वापस ली जा सकती है. झगड़ा मारपीट के कारण आपकी छवि को धक्का लगेगा. राजनीति तनाव एवं अवसाद का कारण बन सकती हैं. व्यापार में यकायक लाभ अथवा हानि दोनों में से कुछ भी संभव है. शराब सेवन कर वाहन न चलाएं. अन्यथा दुर्घटना हो सकती है. नौकरी में नौकर धन चुरा कर ले जाएंगे. किसी प्रियजन से दूर जाना पड़ सकता है. मुकदमे की पैरवी ठीक से करें. अन्यथा जेल जाना पड़ सकता है.

कर्मचारी की संदिग्ध परिस्थिति में लाश मिली, कॉलेज में था पदस्थ, पुलिस जांच में जुटी

कैसा रहेगा स्वास्थ?

स्वास्थ्य के प्रति आपकी लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है. कमर, पीठ की पीड़ा बढ़ सकती है. स्वास्थ्य खराब होने से परिवार में तनाव व्याप्त हो सकता है. अनिद्रा के शिकार हो सकते हैं. सावधानी आपको गंभीर रोग से बचा सकती है.

अपनाएं ये उपाय- श्री हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं.

मिथुन (Gemini):- पढ़ाई में लगाएं मन, खाने में करें परहेज
मिथुन राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में परिस्थितियों के अनुसार ही कार्य करने से लाभ होगा. विरोधियों की नकारात्मक प्रवृत्ति से बचें. यात्राओं पर जाने के योग बनेंगे. विद्यार्थी वर्ग अध्ययन के क्षेत्र में पढ़ाई के अतिरिक्त आदि संबंध में अधिक सावधानी रखें. महत्वपूर्ण कार्य में संघर्ष बढ़ सकता है. किसी के बहकावे में न आएं. अपने बुद्धि-विवेक से सही समय पर सही निर्णय लें. भ्रमित होने से बचें. कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त परिश्रम करने से लाभ होगा. नवीन आय स्त्रोत बनेंगे.

कैसा रहेगा स्वास्थ?

स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अच्छा रहेगा. अपने सगे संबंधियों से कुछ सहयोग प्राप्त होगा. जिससे गंभीर रोग से पीड़ित लोगों को राहत मिलेगी. खाने-पीने की वस्तुओं में विशेष परहेज करें. पेट एवं गले से संबंधित बीमारियों के प्रति सावधान रहे. मानसिक रूप से आप शांति का अनुभव करेंगे.

अपनाएं ये उपाय- लाल कपड़े में गेहूं, तांबे का बर्तन दान करें. सूर्य यंत्र की पूजा करें.

कर्क- मिलेगी कोई खुशखबरी, स्वास्थ्य देगा तनाव
कर्क राशि वालों को पैतृक धन संपत्ति प्राप्त होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. व्यापार में आय के नए स्रोत खुलेंगे. किसी परिजन के दूर देश से मन खराब होगा. गीत संगीत क्षेत्र में जुड़े लोगों को धन एवं उपहार प्राप्त होगा. राजनीति में महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी. संतान सुख में वृद्धि होगी. किसी व्यापारिक योजना की शुरुआत होगी. बौद्धिक कार्यों से जुड़े लोगों को अपने बॉस से सराहना एवं सम्मान मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में पैरवी ठीक से करें. परिवार संग मनोरंजन का लुफ्त उठाएंगे.

कौन है ये लड़की माया...जो जल्‍द रतन टाटा का बिजनेस संभालेगी! क्या है रतन टाटा का इसका रिश्ता

कैसा रहेगा स्वास्थ?

स्वास्थ्य संबंधी रोग पीड़ा एवं तनाव देगा. परिवार में किसी प्रियजन के खराब स्वास्थ्य के कारण मन खिन्न रहेगा. सकारात्मक सोच रखें. योग, व्यायाम ध्यान आदि में अभिरुचि रहेगी. जो रोग मुक्त होने में सहायक सिद्ध होगी. आमतौर पर स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

अपनाएं ये उपाय- केसर अथवा हल्दी का तिलक लगाए.

सिंह- नौकरी में काम पर दें ध्यान, सकारात्मक रहें
सिंह राशि वालों के लिए दिन सकारात्मक रहेगा. अपनी भावनाओं को नियंत्रित रखें. सामाजिक मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. अपने ऊपर भरोसा रखें. किसी के बहकावे आदि में न आए. कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. अचानक बड़ा निर्णय न लें. परेशानी बढ़ सकती है. विरोधी के षड्यंत्र से सावधान रहें. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को अधिक परिश्रम करने से स्थिति सुधरेगी. किसी व्यवसाय करने वाले लोगों को अचानक लाभ होने की संभावना रहेगी. रचनात्मक रूप से कार्य करने से लाभ होगा. कार्य क्षेत्र के प्रति अधिक ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. अपने व्यवहार को सकारात्मक रखें. कार्यक्षेत्र में अपने वरिष्ठ सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की कोशिश करें.

कैसा रहेगा स्वास्थ्य?

स्वास्थ्य में संबंधी छोटी-छोटी समस्याएं रहेंगी. अपाच्य गैस बीमारी से संबंधित सावधान रहें. क्रोध से बचे. स्वास्थ्य संबंधी विशेष परेशानी आदि होने की संभावना कम रहेगी. बाहर की यात्रा करते समय खाने-पीने की वस्तुओं का में संयम रखें. शारीरिक रूप से अपने पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. कमजोरी, शारीरिक अंगों में दर्द आदि बीमारियों के प्रति सावधान रहें. अपनी दिनचर्या को ठीक रखने की पूरा प्रयास करें.

अपनाएं ये उपाय- रात को अपने सिरहाने मूली रखकर सोएं और सुबह उसका दान करें.

CG- संचालक के इंस्पेक्शन में गायब मिले कार्यपालन अभियंता, सीएमओ, लिपिक सहित कई अधिकारी-कर्मचारी को नोटिस

कन्या- नियंत्रण में रहें, समाज में हो सकती है बदनामी
सिंह राशि वालों के दिन की शुरुआत किसी शुभ समाचार के मिलने के होगी. कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य में अकारण मतभेद हो सकते हैं. व्यापार में नए मित्र धोखा दे सकते हैं. किसी दूसरे की यात्रा के योग हैं. यात्रा में सावधानी बरतें. भोग विलास की प्रवृत्ति से बचें अन्यथा समाज में बदनामी जेल की हवा खानी पड़ सकती है. उद्योग धंधे में विस्तार की योजना पर खूब सोच विचार समस्या कर निर्णय लें. किसी के कहे सुने में न आए. शराब का सेवन कर वाहन न चलाएं. गंभीर दुर्घटना हो सकती है. राजनीति में विरोधी बने बनाए काम को बिगाड़ सकते हैं. नौकरी में अधीनस्थ एवं उच्च अधिकारियों के अकारण अनबन हो सकती है.

कैसा रहेगा स्वास्थ

कार्यक्षेत्र में अधिक भाग-दौड़ के कारण शारीरिक कष्ट एवं मानसिक पीड़ा को झेलना पड़ेगा. प्रेम प्रसंग में आपकी असावधानी मामला गंभीर कर सकती है. परिवार में अपनी वाणी और क्रोध पर संयम रखें अन्यथा प्रियजन के घर से रूठ कर जाने की संभावना बन सकती है.

अपनाएं ये उपाय- श्री कृष्ण जी की भक्ति करें.

तुला- नौकरी में मिलेगा शुभ समाचार, सड़क दुर्घटना से सावधान रहें
तुला राशि वालों के लिए दिन की शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होगी. राजनीति में अपार जन-समर्थन मिलने के योग हैं. कार्य क्षेत्र में आपके प्रबंधन की सराहना होगी. नौकरी में नौकर-चाकर वाहन आदि का सुख बढ़ेगा. व्यापार में आपको सूझ-बूझ के साथ आगे बढ़ना होगा. अपने महत्वपूर्ण कार्यों की जिम्मेदारी किसी अन्य पर ना छोड़ें. आप स्वयं कार्य करें अन्यथा बना हुआ काम बिगड़ जाएगा. किसी बड़ी परियोजना की कमान महत्वपूर्ण होगी. सामाजिक कार्य में अभिरुचि बढ़ेगी. यदि आवश्यक ना हो तो किसी अन्य के साथ साझेदारी में कार्य अथवा व्यापार न करें.

VIDEO : गर्ल्स हॉस्टल में लड़कियों का अश्लील डांस...देख आपके उड़ जायेंगे होश

कैसा रहेगा स्वास्थ्य

आपके मन में उमंगी एवं उत्साह अच्छा बना रहेगा. यदि किसी रक्त विकार से पीड़ित हैं तो राहत महसूस करेंगे. किसी के साथ अत्यधिक वाद से बचें. अन्यथा मानसिक तनाव हो सकता है. वाहन शराब पीकर न चलाएं. अन्यथा दुर्घटना हो सकती है. मानसिक रोग से पीड़ित लोगों को रोग कष्ट देगा. नेत्र के शिकार हो सकते हैं.

अपनाएं ये उपाय- महामृत्युंजय मंत्र का 21 बार जाप करें. भगवान शिव का गन्ने के रस से अभिषेक करें.

वृश्चिक- आध्यात्म में बढ़ेगी रुचि, स्वास्थ्य की अनदेखी न करें
वृश्चिक राशि वालों का राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. व्यापार में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. वाहन खरीदने की पुरानी इच्छा पूर्ण होगी. बेरोजगार को रोजगार मिलेगा. कला-अभिनय के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलने के योग हैं. उच्चाधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. कोर्ट-कचहरी मामले में पैरवी ठीक से करें. जीत आपकी ही होगी. व्यापार में आज साज-सज्जा के प्रति अधिक रुचि रहेगी. सामाजिक कार्य में भागीदारी रहेगी. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. ससुराल पक्ष से किसी मांगलिक कार्यक्रम का आमंत्रण प्राप्त होगा. आध्यात्मिक क्षेत्र से जुड़े किसी वरिष्ठ व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं आशीर्वाद प्राप्त होगा. गुप्त ज्ञान के प्रति रुचि बढ़ेगी.

स्वास्थ्य कैसा होगा

किसी गंभीर रोग से राहत मिलेगी. घुटने संबंधी रोग के प्रति सावधानी बरतें. अन्यथा समस्याएं बढ़ने पर बात ऑपरेशन तक पहुंच सकती है. शराब का सेवन न करें. अन्यथा उदर संबंधी समस्या बढ़ सकती है. कोई दिन के बाद आज अच्छी नींद लेंगे. स्वस्थ रहने के लिए बाहरी चीजों का खाने से बचें.

अपनाएं ये उपाय- सौंफ और मिश्री अपने पास रखें.

राहुल गांधी के आरक्षण खत्म वाले बयान पर भाजपा हुई हमलावर, पूर्व केंद्रीय मंत्री बोले, देश विरोधी,विदेशी ताकतों का खिलौना बन गए है राहुल गांधी

धनु- न्याय की मांग होगी पूरी, राजनीति में बढ़ेगा पद
धनु राशि वालों की आजीविका की तलाश पूरी होगी. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. नौकरी में दिए गए साक्षात्कार एवं परीक्षा में सफलता मिलेगी. बौद्धिक कार्यों में संलग्न लोगों को सफलता एवं सम्मान मिलेगा. व्यापार में पिता के सहयोग से उन्नति होगी. शिक्षा संसाधन कार्यक्रम उन्नति संग महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. सरकार में बैठे लोगों से सहयोग सानिध्य मिलेगा. न्याय व्यवस्था में कार्यरत लोगों को उनके द्वारा लिए गए निर्णय के लिए मन एवं प्रतिष्ठा प्राप्त होगी. वकालत के पेशे से जुड़े लोगों को अपने कार्य क्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. जिससे आपके कार्य व्यवसाय पर अच्छा एक लाभदायक प्रभाव पड़ेगा.

कैसा रहेगा स्वास्थ?

आपका स्वास्थ्य खत्म रहेगा. सुख सुविधा मिलने से शारीरिक मानसिक स्वास्थ्य बढ़ा चढ़ा रहेगा. किसी प्रियजन के खराब स्वास्थ्य में सुधार का समाचार सुखद अनुभूति देगा. अस्वस्थ लोगों को अपने पिता का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. जिससे वह जल्दी स्वस्थ होंगे. आप सकारात्मक रहे. शुद्ध सात्विक भोजन करें. नियमित सुबह का घूमना जारी रखें.

अपनाएं ये उपाय- बार-बार ना थूकें. वर्षा का पानी छत पर रखें.

मकर- पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी, स्वास्थ्य के प्रति रहें सतर्क
मगर राशि वालों को उच्च अधिकारियों की घनिष्ठता से महत्वपूर्ण कार्य सफल होगा व आय बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे. व्यापारिक स्थल पर परिवर्तन करने के योग हैं. राजनीति में पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी. व्यर्थवाद से बचें. किसी से मारपीट हो सकती है. किसी महत्वपूर्ण परियोजना की कमान मिल सकती है. दूर देश की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. छात्रों के लिए अच्छी पढ़ाई होने के योग हैं. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. मित्र संग पर्यटक का लुफ्त उठाएंगे. अच्छे लेखन के लिए प्रशंसा होगी. कार्य क्षेत्र में आपकी प्रतिभा की सराहना होगी. कोर्ट-कचहरी के क्षेत्र में आया निर्णय सराहनीय होगा.

VIDEO- छत्तीसगढ़ बंद के दौरान पूर्व विधायक व सीएसपी में तीखी नोंकझोंक, बंद का दिखा छत्तीसगढ़ में मिलाजुला असर

स्वास्थ्य कैसा होगा?

उदर रोग से पीड़ित लोगों को आज राहत मिलेगी. गंभीर रोग से पीड़ित लोगों की अधिक सजकता लोगों को रास नहीं आएगी. परिजनों में आपके स्वास्थ्य को लेकर कुछ भ्रम बना रहेगा. धन के अभाव में रोग का उचित इलाज न मिलने से रोगों के बढ़ने का खतरा अधिक बढ़ जाएगा.

अपनाएं ये उपाय- भगवान शिव को दही एवं शक्कर अर्पित करें.

कुंभ- यात्रा के बन रहे .योग, मतभेद से बचें
कुंभ राशि के लोगों के कार्य क्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता रहेगी. ऐसे लोगों को राजनीति में भरपूर सहयोग मिलेगा. भूमि के क्रय-विक्रय में लगे लोगों को सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. नौकरी में वहां सुख बढ़ेगा. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य से घर से दूर जाना पड़ेगा. अपने कार्य स्वयं ही करें. किसी अन्य के भरोसे न छोड़ें अन्यथा कार्य बिगड़ सकता है. जायदाद के पुराने मामले में लाभ होगा. वरिष्टों से मतभेद हो सकते हैं. जो लोग जीवनसाथी के गुजर जाने से अकेले रह गए हैं उनका पुनर्विवाह हो सकता है. किसी समस्या के कारण जायदाद बेचनी पड़ सकती है.

कैसा होगा स्वास्थ्य?

स्वास्थ्य में गिरावट रहेगी. किसी गंभीर रोग की चपेट में आ सकते हैं. रक्त विकार संबंधित परहेज एवं दवाएं समय से लेते रहें. किसी प्रियजन के खराब स्वास्थ्य की खबर मिल सकती है. आप अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह होने की आपको अपनी इस आदत को बदलना पड़ेगा. आपको भारी कष्ट उठाना पड़ेगा.

अपनाएं ये उपाय- भगवान सूर्य की आराधना करें.

मीन- नकारात्मक ऊर्जा से बचें, रोजगार में हो सकती है दिक्कत
मीन राशि वालों के लिए दिन की शुरुआत व्यर्थ भागदौड़ एवं तनाव के साथ होगी. किसी अन्य हानि के होने की आशंका बनी रहेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में विघ्न बाधा आ सकती है. आपकी भोग-विलास में रुचि रहेगी. व्यापार मंदा रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपका मन कम लगेगा. आप अपने कार्य को छोड़कर फालतू इधर-उधर घूमते रहेंगे. परिवार में अकारण कलह हो सकती है. अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. नौकरी में डिप्रेशन हो सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके खिलाफ आ सकता है. आपको जेल जाना पड़ सकता है. रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटकना पड़ेगा.

1.10 लाख शिक्षक है क्रमोन्नति/समयमान से प्रभावित, 40 हजार शिक्षक आवेदन कर चुके हैं तैयार, 18 हजार शिक्षक दो क्रमोन्नति के हकदार

स्वास्थ्य कैसा होगा

शरीर टूटा-टूटा सा रहेगा. मन में अधिक चिंताएं बनी रहेंगी. कार्यक्षेत्र में अचानक दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं. अत्याधिक बीमार लोगों को मृत्यु का भाई सताता रहेगा. बुरे बुरे सपने आने पर अचानक सोते से जाग जाएंगे. दूर देश में बसे किसी प्रियजन के चिंता जनक समाचार मिलेगा. अस्वस्थ लोगों को अपने प्रिय जनों से अपेक्षित सहयोग न मिलने से मन खिन्न रहेगा. स्वस्थ रहें. ईश्वर की आराधना करते रहे.

अपनाएं ये उपाय- शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और शिवजी की पूजा करें.

NW News