ट्रेन हादसा : 2 शिक्षकों की ट्रेन से कटकर हुई मौत….स्कूल से लौट रही महिला शिक्षिका सहित 2 शिक्षक ट्रेन से कटे….

पटना। स्वतंत्रता दिवस के दिन बड़ा हादसा हुआ है।  घटना जिले के खुसरूपुर इलाके की है जहां रेलवे स्टेशन के पश्चिमी होम सिग्नल के समीप ट्रेन की चपेट में आकर दो शिक्षकों की मौके पर ही मौत हो गई।  स्थानीय लोगों द्वारा घटना की जानकारी खुसरूपुर जीआरपी को दिए जाने के बाद खुसरूपुर जीआरपी के जवानों ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया है।

मृत शिक्षकों में एक महिला शिक्षिका भी शामिल है. मृत शिक्षक की पहचान सीतामढ़ी जिला निवासी दिनेश कुमार और शिक्षिका की पहचान वैशाली के जंदाहा निवासी सुशीला सिन्हा के रूप में की गई है।

दोनों ही शिक्षक खुसरूपुर के बैकटपुर स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय किसनौता टोला में पदस्थापित थे. दोनों स्कूल में झंडात्तोलन के कार्यक्रम में हिस्सा लेकर घर जाने के लिए खुसरूपुर स्टेशन लौट रहे थे. तभी दोनों ट्रेन का शिकार बन गए.

राजरानी ट्रेन से हुआ हादसा

जीआरपी प्रभारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि खुसरूपुर स्टेशन के पश्चिमी होम सिन्गल के समीप राजरानी एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से दोनों शिक्षकों की मौत मौके पर ही हो गयी थी. इसके बाद जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पटना पीएमसीएच में भेज दिया है. दुर्घटना किस प्रकार हुई इसके बारे में पुरी जानकारी नहीं मिली है. हालांकि आसपास मौजूद लोगों से अभी पुछताछ की जा रही है. स्थानीय लोगों ने बताया कि खुसरूपुर में लोगों के रेलवे लाइन पार करने के लिए पुल का निर्माण किया गया है. मगर लोग उस पुल के बजाए नीचे से या रेलवे लाइन के किनारे चलकर स्टेशन पर पहुंचते हैं. इससे हादसे की आशंका बनीं रहती है.

CG: CRPF जवान की लाश फंदे पर मिली, पुलवामा में जवान की थी पोस्टिंग, पिछले 22 दिनों में 6 जवानों ने उठाया आत्मघाती कदम
NW News