हेडलाइन

“ट्रेन में बम रखा है”….बम की खबर से ट्रेन यात्रियों में मचा हड़कंप…दो घंटे स्टेशन में रूकी रही ताज एक्सप्रेस…देर रात रेलवे प्रशासन ने …

आगरा 16 अगस्त 2022। ट्रेन यात्रियों में उस वक्त हड़कंप मच गया जब ट्रेन में बम की खबर फैल गयी। आनन-फानन में सिक्युरिटी अलर्ट जारी किया गया। झांसी से दिल्ली जाने वाली ताज एक्सप्रेस ट्रेन में बम की सूचना पर खलबली मच गई। मथुरा में ट्रेन को रोककर करीब दो घंटे तक कोच खाली कराकर चेकिंग की गई।चेकिंग के बाद जब ट्रेन में कुछ नहीं मिला, तब रेलवे अधिकारी और GRP-RPF की जान में जान आई। सूचना देने वाला व्यक्ति आगरा का रहना वाला है।

यात्रियों को रोककर कराई गई चेकिंग

झांसी से दिल्ली जा रही ताज एक्सप्रेस के डी-2 कोच में सीट नंबर 54 पर सफर कर रहे एक यात्री ने 112 पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन कर ट्रेन में बम होने की बात कही। उसने बताया कि एक आदमी आया था और उसने बोला कि ट्रेन में बम रखा है। दिल्ली पहुंचते ही बम फट जाएगा। स्वतंत्रता दिवस पर ट्रेन में बम की सूचना पर पुलिस एक्टिव हो गई। तत्काल GRP को सूचना दी गई। GRP ने RPF को साथ लिया। मगर, तब तक ट्रेन मथुरा के लिए निकल चुकी थी।

घटना मथुरा की बताई जा रही है। इससे रेल प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। बीडीएस, जीआरपी, आरपीएफ व थाने पहुंचे। ट्रेन के मथुरा पहुंचते ही चेकिंग शुरू हो गई। अचानक चेकिंग से यात्री भी सहम गए। यात्रियों को नीचे उतारकर चेकिंग की गई। करीब दो घंटे तक पूरी ट्रेन की तलाशी लेने के बाद जब कुछ नहीं मिला तो सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए।


आगरा से रवाना होकर ताज एक्सप्रेस शाम 7.31 बजे मथुरा स्टेशन पहुंची। ट्रेन चेकिंग की रात 9.28 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुई। मथुरा स्टेशन प्रबंधक एसके श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रेन को दो घंटे तक रोकने के बाद चेकिंग की गई. ट्रेन में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इसके बाद ही ट्रेन को रवाना किया गया। कुछ दिन पहले दिल्ली से हैदराबाद जा रही एपी एक्सप्रेस में एक यात्री ने आगरा कैंट स्थित आरपीएफ को अलकायदा के एक आतंकी के यात्रा की सूचना दी थी।इसके बाद रात डेढ़ बजे ट्रेन को रोककर चेकिंग की गई। हालांकि चेकिंग में कुछ नहीं मिला। इसके बाद अब ताज एक्सप्रेस में बम की भ्रामक जानकारी देकर हड़कंप मच गया।

Back to top button