शिक्षक/कर्मचारी

ट्रांसफर न्यूज : कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने लिखा सचिव को पत्र…कमेटी के फैसले तक ना करें प्रशासनिक ट्रांसफर मामले में कार्यमुक्त

रायपुर 2 दिसंबर 2022। प्रशासनिक तबादले के खिलाफ दायर अपील पर फैसला आये बगैर कार्यमुक्त करने पर छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने पत्र लिया है। स्वास्थ्य विभाग में बड़ी संख्या में हुए प्रशासनिक तबादलों को लेकर राज्य सरकार ने पिंगुआ कमेटी बनायी थी। कई कर्मचारियों ने तबादले को लेकर पिंगुआ कमेटी के सामने, तो कईयों ने कोर्ट में अपील की थी। कमेटी का फैसला अभी आया नहीं है, लेकिन विभाग की तरफ से तबादले के परिप्रेक्ष्य में कर्मचारियों को लगातार भारमुक्त किया जा रहा है।

कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने पत्र लिखकर स्वास्थ्य सचिव को बताया है कि विभाग के कई वैसे कर्मचारियों का प्रशासनिक तबादला कर दिया गया, जिनके खिलाफ किसी तरह की कोई शिकायत भी नहीं थी। कई तो ऐसे कर्मचारी हैं, जिन्हें गंभीर बीमारी और कईयों के रिटायरमेंट में एक साल से भी कम का वक्त बचा है। ऐसे में उनके तबादले को लेकर दायर अपील पर सुनवाई के बाद ही कार्यमुक्त करने की मांग फेडरेशन ने की है। फेडरेशन ने कहा है कि अगर कोर्ट के आदेश के बावजूद किसी को भारमुक्त कर दिया गया है, तो उन्हे पूर्व के कार्यस्थल में कार्यभार कराया जाये।

Back to top button