हेडलाइन

दो कांस्टेबल सस्पेंड: स्पा सेंटर व तस्करों से उगाही करने वाले दो सिपाही निपटे, एसपी ने सस्पेंशन आर्डर किया जारी

दुर्ग 29 जून 2024। दुर्ग SP जितेंद्र शुक्ला ने एक और बड़ा एक्शन लिया है। कांस्टेबल के खिलाफ मिली शिकायत पर IPS जितेंद्र शुक्ला ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। जिन दो सिपाही को सस्पेंड किया गया है। उनके खिलाफ अवैध वसूली और ड्यूटी के दौरान संदिग्ध आचरण की शिकायत थी। एसपी ने दोनों सिपाहियों का सस्पेंशन आर्डर जारी कर दिया है।

जिन दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है, उसमें भिलाई नगर थाना में पदस्थ सिपाही रोहन दुबे और स्मृति नगर चौकी में पदस्थ सिपाही आशीष प्रसाद शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक इन सिपाहियों की अपराधियों और तस्करों से सांठगांठ थी। यहां तक अनैतिक काम की छूट के एवज में भी ये सिपाही पैसे की उगाही करते थे। शिकायत के मुताबिक इन दोनों ने गांजा के अवैध कारोबारी और शहर के स्पा संचालकों से भी पैसे की वसूली की थी।

क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधियों को बढ़ावा देने और केस में रुपये लेने जैसी अनेक शिकायतें इनके खिलाफ मिली थी। जानकारी के मुताबिक दोनों आरक्षक अपने अधिकारियों के करीबी होने का धौंस दिखाकर इस तरह की कृत्य किया करते थे। आरोप है कि विवेचना में चल रहे एक केस को खत्म करने के एवज में दोनों सिपाहियों ने एक लाख रुपये ले लिए थे। इसकी शिकायत भी एसपी तक पहुंची थी।

Back to top button