बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

दो शिक्षक पर गिरी गाज : 26 जनवरी पर राष्ट्रीय पर्व का अपमान करने के मामले में दो शिक्षक पर बड़ी कार्रवाई….एक को किया गया सस्पेंड, दूसरे के सस्पेंशन के लिए भेजा गया प्रतिवेदन

जशपुर 3 फरवरी 2022। गणतंत्र दिवस की अवहेलना करने के मामले में दो शिक्षकों पर गाज गिरी है। स्कूल में ध्वजारोहण नहीं कर राष्ट्रीय पर्व का अपमान करने वाले दो शिक्षकों में एक शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है, जबकि एक शिक्षक के खिलाफ सस्पेंशन के लिए संयुक्त संचालक को प्रतिवेदन भेजा गया है। दरअसल 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर शिक्षक एलबी व माध्यमिक शाला खारढोढी के प्रभारी प्रधान पाठक विजय कुमार दिवाकर और पत्थगांव के शासकीय प्राथमिक शाला खारढोढी  के प्रधान पाठक रफैल राम टोप्पो ने स्कूल में ध्वजारोहण ही नहीं किया।

पत्थलगांव के BEO ने जब इस संदर्भ में दोनों शिक्षकों को 31 जनवरी को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर जवाब मांगा गया था। 2 फरवरी को दोनों ने शो काज नोटिस का जवाब देते हुए बताया कि उन्होंने ग्राम पंचायत में सामूहिक रूप से ध्वजारोहण कर दिया था, इसलिए स्कूल में झंडोत्तोलन नहीं किया।

राष्ट्रीय पर्व पर इस तरह के कृत्य़ को घोर अनुशासनहीनता मानते हुए बीईओ पत्थलगांव ने DEO जशपुर को अपनी रिपोर्ट भेजी, जिसके आधार पर प्राथमिक शाला खारढोढी के प्रधान पाठक रफैल राम टोप्पो को DEO ने सस्पेंड करने का निर्देश दया है। वहीं विजय कुमार दिवाकर के निलंबन की सिफारिश संयुक्त संचालक को भेजा गया है।  शिक्षक LB होने के कारण जिला शिक्षा अधिकारी विजय कुमार दिवाकर के खिलाफ कार्रवाई के लिए सक्षम नहीं थे, जिसके बाद कार्रवाई के लिए संयुक्त को संचालक को लिखा गया है।

Back to top button