हेडलाइन

UPDATE : त्रैमासिक परीक्षा 10 अक्टूबर तक कराना होगा जरूरी…ना प्रश्न पत्र छपेगा, ना उत्तर पुस्तिका… इस तरह से ली जायेगी अब तिमाही परीक्षा…

रायपुर 24 सितंबर 2022। 9वीं से 12वीं तक की त्रैमासिक परीक्षा माध्यमिक शिक्षा मंडल ने रद्द कर दी है। अब सभी स्कूल अपने-अपने स्तर से परीक्षा लेंगे। माशिम ने जो परीक्षा को लेकर जो शेड्यूल जारी किया था, उस शेड्यूल को रद्द कर दिया गया है। अब सभी स्कूल अपने सुविधानुसार परीक्षा का आयोजन करायेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक तिमाही परीक्षा का आयोजन पूर्व की भांति स्कूल स्तर पर किया जायेगा।

जानकारी के मुताबिक अब सभी जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि वो स्कूलों को अपने-अपने स्तर से परीक्षा आयोजित करने को कहे ।स्कूलों को परीक्षा अपने स्तर से आयोजित कराने की छूट तो दी गयी है, लेकिन इस बात की पाबंदी जरूर रखी गयी है कि उन्हें हर हाल में परीक्षा का आयोजन कराना है।

तिमाही परीक्षा का प्रश्न पत्र स्कूल स्तर पर ही तैयार किया जायेगा। जिसका शेडयूल भी स्कूल अपने स्तर पर तैयार करेंगे। हालांकि परीक्षा का आयोजन अनिवार्य होगा और हर हाल में 10 अक्टूबर तक परीक्षा का आयोजन कराना जरूरी होगा।

जानकारी के मुताबिक प्रश्न पत्र छपवाने की जरूरत नहीं होगी। प्रश्न पत्र ब्लैक बोर्ड पर लिखकर बच्चों को हल करने के लिए दिया जायेगा। छात्रा अपने विषय की कॉपी में उत्तर लिखकर शिक्षक के पास जमा करायेंगे। कॉपी की जांच के बाद बच्चों को शिक्षक कॉपी वापस लौटायेंगे।

Back to top button