पॉलिटिकलहेडलाइन

VIDEO : पूर्व गृहमंत्री रामविचार नेताम का विवादित बयान,कहा…..सरकार आई तो भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकाकर लिया जायेगा हिसाब !

सरगुजा 5 सितंबर 2023। भाजपा के वरिष्ट आदिवासी नेता और पूर्व गृहमंत्री रहे रामविचार नेताम का विवादित बयान सामने आया है। नेताम ने प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने पर भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकाकर हिसाब लेने की बात कही है। नेताम यहीं नही रूके उन्होने कहा कि अभी बहुत लोग अंदर है…..और बहुत लोग जाने की तैयारी में है, और जो बचे है उन सबको भी भेजा जायेगा। रामविचार नेताम के इस बयान के बाद एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ना तय माना जा रहा है।

गौरतलब है कि पिछले छत्तीसगढ़ के प्रवास पर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकाने का बयान दिया था। अभी ये मामला शांत भी नही हुआ था कि अमित शाह के उसी बयान को छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री रहे रामविचार नेताम ने दोहराकर राजनीति गरमा दी है। रामानुजगंज सीट से प्रत्याशी बने रामविचार नेताम मीडिया से चर्चा कर रहे थे। चर्चा के दौरान उन्होने जहां प्रदेश में सरकार बनने का दावा किया। वही उन्होेने छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनते ही भ्रष्टाचारियों का हिसाब करने का बयान दे दिया।

मीडिया के कैमरे के सामने रामविचार नेताम ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार आई तो भ्रष्टाचार में संलिप्त लोगों को उल्टा लटकाकर हिसाब लिया जायेगा। उन्होने कहा कि अभी बहुत लोग अंदर है और बहुत से लोग जाने की तैयारी में है।रामविचार नेताम ने प्रधानमंत्री मोदी के नाम का जिक्र करते हुंए कहा कि प्रधानमंत्री जी ने घोषणा किये है कि आने वाला वर्ष भ्रष्टाचार मुक्त होगा। इशारों-इशारों में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा नेमात ने यहां तक कह दिया कि हम छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार मुक्त बनाकर रहेंगे।

इसके लिए बड़े से बड़े कुर्सी में बैठने वालों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। रामविचार नेताम से जब पूछा गया कि उल्टा कैसे लटकायेंगे…..तब उन्होनें कहा कि अब उसका ट्रेनिंग तो अभी लेना पड़ेगा। उल्टा लटकाने के लिए पुलिस से पूछना पड़ेगा कि कैसे लटकाते है। सियासी जंग में रामविचार नेताम ने भले ही कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ये बयान दे दिया है। लेकिन नेताम के इस बयान से राजनीतिक सरगर्मी बढ़ना भी तय माना जा रहा है।

Back to top button