VIDEO : रेत को लेकर मार – पहले बीेजेपी नेता के भाई की पोकलेन पकड़वाई, फिर बदला लेने नेताजी खुद रेत घाट पर पहुंच गये चोरी रूकवाने, जमकर हुआ विवाद

कोरबा 25 जून 2024। छत्तीसगढ़ में कागजों में सारे वैध रेत घाट बंद है। लेकिन इन्ही बंद रेत घाट पर कब्जा और अवैध खनन को लेकर मार चल रहा है। जीं हां कुछ ऐसा ही मामला एक बार फिर कोरबा में सामने आया है। यहां रेत माफिया नही बल्कि कांग्र्रेस और बीजेपी ने नेता रेत घाट से अवैध रेत खनन को लेकर आमने-सामने आ गये है। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों बीजेपी नेता के भाई की पोकलेन मशीन ग्रामीणों ने रेत घाट से पकड़वा दी थी। जिसके बाद बीजेपी नेता खुद रेत घाट में पहुंचकर कांग्रेस नेता के ट्रेक्टर के सामने धरना देकर बैठ गये। अब दोनों के बीच हुए विवाद और झूमाझटकी का वीडियों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

Telegram Group Follow Now

कहते है नियम और कानून तोड़ने के लिए ही बनाये जाते है। इस बात को कोरबा के रेत तस्कर चरितार्थ कर रहे है। जीं हां मानसून के मद्दे नजर पर्यावरण नियमों के तहत आगामी 4 महीने के लिए रेत खनन पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गयी है। लेकिन इसी पाबंदी में रेत माफिया अपने अवैध कारोबार को खुलकर अंजाम देने में लगे हुए है। औद्योगिक नगरी कोरबा जिला में बंद पड़े रेत घाट से रेत के अवैध खनन के लिए कांग्रेस और बीजेपी के नेता ही आमने-सामने हो गये है। दरअसल पूरा मामला बांगो थाना क्षेत्र का है, आपको बता दे कि पिछले दिनों ही ग्राम पंचायत बांगो के बंद पड़े रेत घाट पर ग्रामीणों के विरोध के बाद तहसीलदार ने एक पोकलेन जब्त की थी।

कटघोरा के बीजेपी नेता अक्षय गर्ग के भाई की पोकलेन मशीन पर कार्रवाई के बाद घाट पर वर्चस्व की लड़ाई शुरू हो गयी। इस मामले के बाद दो दिन पहले खुद बीजेपी नेता बांगो रेत घाट पहुंच गये। यहां कांग्रेस नेता और जनपद सदस्य भोला गोस्वामी अपने ट्रेक्टर से रेत खनन कर ले जा रहे थे। जिसके सामने बीजेपी नेता खुद धरना देकर ट्रेक्टर पर बैठ गये। देखते ही देखते कांग्रेस और बीजेपी नेता के बीच घाट पर वर्चस्व और अवैध खनन को लेकर विवाद शुरू हो गया और स्थिति झूमाझटकी तक पहुंच गयी। ट्रेक्टर की चाबी को लेकर हुए विवाद के दौरान कांग्रेस नेता भोला गोस्वामी अपने ट्रेक्टर की चाबी बीजेपी नेता से छिनकर बंद पड़े रेत घाट से अपना ट्रेक्टर बाहर निकला दिया गया। अब इस पूरे घटनाक्रम का वीडियों सोशल मीडिया मेें वायरल हो रहा है।

 

Related Articles

NW News