VIDEO: क्या मरकाम हैं नाराज ? सैलजा की चिट्ठी पर पूछे सवाल को लेकर मरकाम ने क्या कहा, देखिये..इधर बीजेपी ले रही है चुटकी

रायपुर 23 जून 2023। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के संगठन में नियुक्ति वाले आदेश को कुमारी सैलजा ने जिस तरह से पलटा है, उसने कांग्रेस के अंदर की खींचतान को उजागर कर दिया है। कहा जा रहा है कि मोहन मरकाम इससे काफी नाराज है। लिहाजा कयास इस बात की भी लग रही है कि वो कुछ बड़ा कदम उठा तो नहीं लेंगे? मीडिया की तरफ से भी पूछे गये एक सवाल के जवाब में मरकाम ने कहा कि जो निर्देश प्रभारी ने दिया है, उसकी समीक्षा करेंगे। मरकाम के इस बयान के मायने कुछ अलग ही बता रहे हैं।

Telegram Group Follow Now

मीडिया ने सवाल पूछा कि आपने जो नियुक्ति की थी, उसे कुमारी सैलजा ने रद्द किया है, आखिर ऐसी स्थिति क्यों आयी ? जवाब में मोहन मरकाम ने कहा कि सैलजा मैडम ने जो पत्र लिखा है, उसमें नियुक्तियों के बारे में कहा गया है, उसकी हम समीक्षा करेंगे। दोबारा जब ये पूछा गया कि आपने जो नियुक्तियां की है, वो क्या प्रभावशील रहेगी या नहीं रहेगी, या फिर समीक्षा के बाद निर्णय लेंगे। जवाब में मरकाम ने कहा कि देखिये, अभी तो नियुक्तियां हुई है, आगे देखिये हम इसमें क्या कर सकते हैं, इस पर विचार करेंगे।

इधर कुमारी शैलजा के पत्र पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने ट्वीट कर कटाक्ष किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि कहा-चापलूसी, जी हजूरी वाले सब इनाम के हक़दार है। जिनकी रीढ़ सलामत है उन्हें झेलना तिरस्कार है। रिमोट कंट्रोल संचालित कांग्रेस की प्रभारी कुमारी शैलजा जी का यह आदेश। पूरे छत्तीसगढ़ के आदिवासियों का अपमान है। आपसी कलह के चलते पहले आदिवासी प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की तस्वीर से परहेज़ था। अब उनकी कलम से निकले आदेश को निरस्त करदाऊ Bhupesh Baghel ने अपनी नीयत स्पष्ट कर दी है।

वहीं बीजेपी के पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा अंतर कलह से कांग्रेस जूझ रही है। वही केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने इसे कांग्रेस के अंदर अनुशासन नही होना बताया हैं। बड़े कार्यक्रम में जूते चप्पल तक चल जाते हैं। मारपीट की स्थिति आ जाती है।

Related Articles

NW News