हेडलाइन

IAS Arrest: IAS अफसर विजय दहिया गिरफ्तार…3 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए

हरियाणा 12 अक्टूबर 2023|हरियाणा में भ्रष्टाचार और रिश्वत लेने के आरोप में एक और आईएएस अफसर की गिरफ्तारी हुई है. अभ हरियाणा वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन के एमडी आईएएस अफसर जयवीर आर्य को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. हरियाणा वेयरहाउसिंग कॉर्पोरेशन के एमडी IAS जयवीर आर्य को पंचकूला से एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गिरफ्तार किया है.

सूत्रों के अनुसार, जयवीर आर्य को 5 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है. उन्हें आज कोर्ट में पेश किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि जयवीर आर्य ने 5 लाख रुपये रिश्वत मांगी थी. एसीबी ने मौके से 3 लाख रुपये बरामद किए हैं.

IAS अधिकारी समेत 3 गिरफ्तार, 2 आरोपी फरार 
एंटी करप्शन ब्यूरो ने हरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन के एमडी जयवीर आर्य समेत 3 आरोपियों को पोस्टिंग दिलाने के नाम पर तीन लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया है। जबकि 2 अधिकारी मौके से फरार हो गए। देर रात पंचकूला स्थित एसीबी थाने में आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया और रात में तीनों आरोपियों का मेडिकल कराया गया। आज सुबह इन्हें अदालत में पेश कर रिमांड हासिल की जाएगी। जानकारी के अनुसार हरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन में महिला अधिकारी डीएम पद पर तैनात हैं। दलाल के माध्यम से महिला अधिकारी को दूर के जिलों में ट्रांसफर करने का डर दिखाया गया और बाद में नजदीक के जिलों में तैनाती के लिए महिला अधिकारी से पांच लाख रुपये रिश्वत मांगी गई। बाद में तीन लाख रुपये में सौदा तय हुआ। 

महिला अधिकारी के पति ने एसीबी को बताया
इसके बाद महिला अधिकारी ने पूरा मामला अपने पति को बताया। महिला अधिकारी के पति ने करनाल एसीबी के एसपी राजेश फोगाट से संपर्क किया। इसके बाद एसपी के आदेश पर इंस्पेक्टर सचिन कुमार की अगुवाई में टीम तैयार की गई। जैसे ही महिला के पति ने दलाल को तीन लाख रुपये दिए एसीबी की टीम ने उसे पकड़ लिया।

Back to top button