बिग ब्रेकिंग

VIDEO : केदारनाथ मंदिर के अंदर महिला ने उड़ाए नोट,देखते रहे पुरोहित… वीडियो वायरल

केदारनाथ 19 जून 2023 केदारनाथ धाम (Kedarnath news) को लेकर इन दिनों कई वीडियो सोशल मीडिया में छाए हुए हैं। अभी मंदिर के गर्भगृह में सोने की परतों को लेकर बवाल उबाल पर है तो अब एक और वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक महिला गर्भगृह में पवित्र शिवलिंग पर नोट उड़ा रही है। मंदिर के पुरोहित भी महिला को नहीं रोक रहे हैं और आराम से पूजा करवा रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) अध्यक्ष ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

यह वीडियो एक सप्ताह पुराना बताया जा रहा है, जो दो दिन पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में देखा जा रहा है, जब महिला गर्भगृह में पैसे उड़ा रही है तो उसके पास कुछ तीर्थ पुरोहित हैं, जो महिला को ऐसा कृत्य करने से नहीं रोक रहे हैं. बताया यह भी जा रहा है कि जब महिला ने ऐसा कृत्य किया तो उस दौरान बद्री-केदार मंदिर समिति के कर्मचारी भी मंदिर के भीतर मौजूद थे. उन्होंने भी महिला को ऐसा करने से नहीं रोका. इस वीडियो में देखकर हैरानी हो रही है कि महिला के पास खड़े तीर्थ पुरोहित मंत्रोच्चारण कर रहे हैं, जबकि नोट उड़ा रही महिला को रोकने का प्रयास तक नहीं किया जा रहा है.

उधर, बदरी केदार मंदिर समिति ने इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं. बदरी केदार मंदिर समिति ने एक बयान जारी किया है. जिसमें समिति का कहना है कि इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए रुद्रप्रयाग डीएम मयूर दीक्षित और पुलिस अधीक्षक से वीडियो की जांच करने को कहा गया है. साथ ही इस मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. इसके अलावा बदरी केदार धाम के अधिकारियों से स्पष्टीकरण भी तलब किया गया है.

वहीं, केदारनाथ में रुपये उड़ाने का वीडियो वायरल होने पर रुद्रप्रयाग डीएम मयूर दीक्षित ने महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं. जबकि, इस दौरान मौके पर मौजूद रहे बदरी केदार मंदिर समिति के कर्मचारियों पर भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. ताकि, इस तरह की करतूतों पर लगाम लगाई जा सके.

Back to top button