हेडलाइन

CG CRIME NEWS : अपहरण कांड खुलासा: प्रॉपर्टी डीलर का अपहरण के बाद पहले हत्या की…फिर लाश को खाई में ठिकाने लगा दिया, ब्लैकमेल करने आरोपी ने पत्नी को बनाया मोहरा

बिलासपुर 14 जनवरी 2023। बिलासपुर पुलिस ने सनसनीखेज ढंग से अपहृत प्रापर्टी डीलर की हत्याकांड की गुत्थी सुलझा ली हैं। पुलिस ने इस अपहरणकांड और हत्या की साजिश में शामिल पति-पत्नी और उनके एक साथी को गिरफ्तार किया हैं। बताया जा रहा हैं कि आरोपी ने पहले तो प्रापर्टी डीलर को फंसाने के लिए अपनी पत्नी का इस्तेमाल किया गया। इसके बाद जब उनका काम नही हुआ तो उन्होने अपहरण करने के बाद प्रापर्टी डीलर की हत्या कर लाश को केशकाल की खाई मेें फेंक दिया था।

गौरतलब हैं कि आसमा सिटी में रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर वकील अंसारी बीते 3 नवंबर को बिलासपुर से अंबिकापुर अपने मित्र आरएस बड़गिया से मिलने अंबिकापुर जाने की बात कह कर घर से निकले थे। दूसरे दिन 4 नवंबर की रात करीब 8 बजे उन्होंने अपनी पत्नी को फोन किया और घर वापस जाने की जानकारी दी थी। फिर बाद में 11ः30 बजे वकील अंसारी की पत्नी के मोबाइल पर उनके पति वकील ने फोन किया और किसी दिक्कत में फंसने की बात कहते हुए 10 लाख रुपए का इंतजाम करने कहा गया। इसके बाद से पत्नी से उनका दोबारा संपर्क नहीं हो सका। पति के रहस्यमय ढंग से लापता होने से परेशान पत्नी अकबरी खातून ने पुलिस थाने पहुंचकर इस मामले की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी। जिसके बाद से पुलिस अपहरण का केस दर्ज कर अलग.अलग एंगल से जांच कर उसकी तलाश करती रही।

पुलिस की तफ्तीश में ये बात सामने आयी कि अगवा प्रॉपर्टी डीलर अंतिम बार एक महिला के साथ दिखा है, जिसका सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया था। वीडियो में वह महिला के साथ नजर आ रहा था और होटल से बाहर निकलता दिख रहा था। सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद भी दो माह तक पुलिस के हाथ ना तो महिला की कोई खास जानकारी मिल सकी और न ही वकील अंसारी का कुछ पता चला सका था। पुलिस ने इस घटना के 11 दिन बाद अगवा प्रॉपर्टी डीलर की कार को कोनी थाना क्षेत्र के सेंदरी-मोपका बाईपास रोड में लावारिस हालत में बरामद किया था, जिसमें खून के निशान मिले थे। ऐसे में मामला गंभीर होता जा रहा था। यही वजह है कि उसकी पत्नी अपने पति की हत्या किये जाने की आशंका जता रही थी और पुलिस अफसरों से पति की तलाश के लिए लगातार गुजारिश करती रही।

लेकिन सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद भी पुलिस की जांच में तेजी नही आ सकी। लापता प्रापर्टी डीलर की हत्या करने के बाद पुलिस को चकमा देने के लिए आरोपी लगातार देश के अलग अलग जगहों से वकील अंसारी के एटीएम कार्ड व फोन पे से भुगतान कर रहे थे। जिससे पुलिस को यह लगे कि वह जिंदा है और अपने अपहरण की झूठी कहानी बनाकर घूम रहा है। एसएसपी पारुल माथुर ने तकनीकी साक्ष्य के आधार पर अंबिकापुर,कांकेर, कोंडागांव,हैदराबाद, नागपुर, आगरा, मथुरा, बिहार में पुलिस की टीम भेजी गयी थी। इस बीच पुलिस को तकनीकी जांच में यह पता चला कि जिन जिन जगहों पर वकील अंसारी के एटीएम से पैसे निकाले गए हैं और फोन पे से भुगतान हुआ है, वहां हर जगहों पर हमेशा कुछ संदिग्ध नंबर एक्टिव थे। इसके बाद पुलिस की साइबर सेल की टीम ने इन नंबरों की जानकारी जुटा कर लोकेशन के आधार पर पुलिस ने इस वारदात के मुख्य आरोपी संतोष साहू उसकी पत्नी पूजा वर्मा और एक अन्य आरोपी को भिलाई से हिरासत में लिया।

पूछताछ में इन आरोपियों ने वकील अंसारी का अपहरण और फिर हत्या की बात कबूल कर ली। आरोपियों ने बताया कि 4 नवंबर को हत्या कर उसकी लाश को कोंडागांव के केशकाल घाटी में फेंक दिया था। आरोपियों के बताए अनुसार एसएसपी पारूल माथुर ने कोंडागांव एसपी से संपर्क किया गया। जिस पर कोंडागांव पुलिस ने 11 दिसंबर को केशकाल घाटी में एक छत विक्षत लाश मिलने की जानकारी दी गयी। पुलिस ने शव की फोटो वकील अंसारी की पत्नी अकबरी बेगम को दिखाकर उसकी पहचान कराई। जिस पर उनकी पत्नी ने शव की कलाई में बंधी घड़ी के आधार पर अपने पति के शव होने की पहचान की। पुलिस ने खुलासा किया हैं कि आरोपी हेमंत साहू जुआ-सट्‌टा में पैसे हार गया था और काफी कर्ज होने के बाद काम की तलाश में पत्नी के साथ बिलासपुर आया था। तभी उसकी मुलाकात वकील अंसारी से हुई थी।

वकील ने उन्हें बताया था कि उसका पेट्रोल पंप है और वह उन्हें काम दिला देगा। उन्हें लगा कि वकील अंसारी बहुत पैसे वाला है और उसका अपहरण करने से उन्हें पैसे मिल सकता है। इसलिए हेमंत और उसकी पत्नी ने भिलाई के ही गणेश यादव के साथ मिलकर अंबिकापुर से लौटते समय 4 नवंबर को वकील अंसारी का अपहरण कर लिया गया। वकील अंसारी के साथ कार में मौजूद हेमंत साहू की पत्नी के साथ अवैध संबंध के नाम पर आरोपियों ने पहले वकील अंसारी को ब्लैकमेल करने का प्रयास किया गया। लेकिन वकील अंसारी ने जब आरोपियों का विरोध कर दिया गया, तब आरोपियों ने वकील अंसारी का अपहरण कर उस जानलेवा हमला कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव को कार में ले जाकर जगदलपुर के केशकाल घाटी में ठिकाने लगा दिया। पुलिस ने इस केस में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Back to top button