हेडलाइन

CAA पर छिड़ी जंग : विधायक व सांसद प्रत्याशी कवासी लखमा का बड़ा बयान, कहा भाजपा सरकार बनी तो आरक्षण खत्म, CAA आदिवासियों के लिए बड़ा खतरा

कोण्डागांव 24 मार्च 2024। कोण्डागांव में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए कांकेर लोकसभा कांग्रेस सांसद प्रत्याशी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने देश में सीएए कानून और भाजपा सरकार को लेकर बयान देते हुए कहा कि केंद्र में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनी तो आरक्षण खत्म हो जायेगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से लागू किये गये सीएए कानून से बस्तर के आदिवासी को सबसे बड़ा खतरा बताया। आदिवासियों के पास ना तो आधार कार्ड है न ही जमीन का पट्टा हैं।

इधर बस्तर लोक सभा प्रत्याशी घोषित करने के बाद कवासी लखमा पहली बार नारायणपुर पहुंचे। कवासी लखमा ने इस मौके पर कहा कि बस्तर से कांग्रेस अपनी जीत की रफ्तार बनाये रखेंगी। लोकसभा में कवासी लखमा इस बार को जरूर जीताईये। लखमा ने कहा कि  राहुल गांधी न्याय यात्रा के मुद्दा को लेकर कांग्रेस जनता के पास पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि नारायणपुर प्रभारी मंत्री रहकर 5 साल से नक्सली मुक्ति का रोड चमकने का काम कवासी लखमा का किया है।

 

भारत देश में से CAA लागू होने से बस्तर की आदिवासी के पास आधार कार्ड जमीन का पट्टा नहीं होने CAA नुकसान आदिवासियों को होगा lकवासी लखमा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार में बस्तर में आदिवासियों के साथ फर्जी मुठभेड़ कम हुआ था। लेकिन, भाजपा की सरकार आने के बाद फिर फर्जी मुठभेड़ शुरू हो गया है। लखमा ने कहा कि कांग्रेस सरकार में बस्तर में सड़क की जाल बिछाने का काम किया था। भारतीय जनता पार्टी की सरकार झूठ बोलने की सरकार है।

Back to top button