टॉप स्टोरीज़

जब बच्चे नहाकर स्कूल नहींआये तो , प्रिंसिपल ने ठंड के मौसम में ट्यूबवेल में बच्चों को नहलवा…

बरेली 19 दिसंबर 2023|यूपी के बरेली से एक अजब तस्वीर सामने आई, जहां ठंड के मौसम में सुबह-सुबह स्कूल के अंदर मासूम छात्र नहाते दिखे. करीब आधा दर्जन बच्चे ट्यूबवेल की टंकी में डुबकी लगा रहे थे. बताया जा रहा है कि स्कूल के प्रिंसिपल ने ही इन बच्चों को नहाने के लिए बाध्य किया था. प्रिंसिपल का कहना था कि अगर बिना नहाए-धोए स्कूल आए तो इसी तरह से नहलाया जाएगा. खुद प्रिंसिपल ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल किया है, जिसको लेकर अब सवाल खड़े हो रहे हैं.

पूरा मामला छत्रपति शिवाजी इंटर कॉलेज का है, जहां प्रिंसिपल ने ट्यूबवेल (सबमर्सिबल) चालू कर सुबह-सुबह स्कूल पहुंचे बच्चों से पानी की टंकी में डुबकी लगवाई. प्रिंसिपल ने कहा कि अगर इस तरह बिना नहाए-धोए आए तो स्कूल में ही नहलाया जाएगा. खुद प्रिंसिपल ने ही इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था, जिसके बाद तमाम लोगों ने कमेंट कर उसकी इस हरकत की आलोचना की.

बाद में मामला शिक्षा विभाग के अधिकारी तक पहुंच गया. जिस पर उन्होंने जांच कमेटी बना दी है और नोटिस जारी करके प्रिंसिपल से स्पष्टीकरण मांगा है. इस घटना को लेकर छात्रों के पैरेंट्स भी नाखुश हैं. आरोपी प्रिंसिपल का नाम डॉ. रणविजय सिंह है. रणविजय का कहना है कि कई दिनों से बच्चे शिकायत कर रहे थे कि क्लास में कुछ छात्र बिना नहाए आते हैं. जिसकी वजह से क्लास में बदबू आती है. आज भी कुछ ऐसा ही हुआ था. जब प्रेयर के बाद बच्चों से पूछा गया कि वह नहा कर आए हैं या नहीं तो कुछ बच्चों ने इनकार कर दिया.

जिसके बाद प्रिंसिपल ने स्कूल में लगे सबमर्सिबल को चालू कर दिया और ताजे पानी से बच्चों को नहाने के लिए कहा. जिसपर एक-एक करके 6 बच्चों ने पानी की टंकी में स्नान किया और फिर कपड़े बदलकर अपनी क्लास पहुंचे.

Back to top button