Uncategorized @hi

कांग्रेस छ्त्तीसगढ़ में 10 सीटों पर क्यों हारी ? आज दिल्ली में होगा हार पर मंथन, भूपेश, बैज और महंत बतायेंगे वजह

रायपुर 8 जून 2024। लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर आज दिल्ली में बड़ी बैठक होगी। कांग्रेस संसदीय दल की इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज और नेताप्रतिपक्ष चरणदास महंत शामिल होंगे। दिल्ली में आयोजित बैठक में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता शामिल होंगे। बैठक में छत्तीसगढ़ में हारे हुए सभी 10 लोकसभा सीटों पर होगी चर्चा.

लोकसभा चुनाव के नतीजों के ऐलान के बाद शनिवार शाम 5:30 बजे कांग्रेस संसदीय दल की बैठक संसद भवन में होगी. इस बैठक में कांग्रेस संसदीय दल (लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों) के चेयरपर्सन का भी चुनाव होगा, जो फिलहाल सोनिया गांधी हैं और दोबारा उनके ही चुना जाना तय है।

तमाम सांसद राहुल गांधी को लोकसभा में कांग्रेस पार्टी का नेता बनाए जाने की पुरजोर मांग करेंगे. कांग्रेस पार्टी के लोकसभा में नेता का पद मतलब नेता विपक्ष होगा यानी नए सांसद राहुल गांधी को नेता विपक्ष लोकसभा बनाए जाने की मांग करेंगे. हाथ उठाकर सोनिया के सामने इसकी मांग होगी.

कांग्रेस संविधान के मुताबिक, संसद के दोनों सदन में नेता नामित करने का अधिकार कांग्रेस संसदीय दल के चेयरपर्सन को होता है, जो इस वक्त सोनिया गांधी हैं.

 

Back to top button