बिग ब्रेकिंग

क्या नक्सलियों से करेगी भूपेश सरकार बात ?…मुख्यमंत्री ने दिया ये जवाब ….राम वन गमन पथ पर बोले- हम एक-एक स्टेज पर कर रहे हैं काम… पहले कौशल्या माता मंदिर, और अब शिवरीनारायण….

रायपुर 8 अप्रैल 2022। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बस्तर के दौरे पर हैं। नारायणपुर रवाना होने से पहले उन्होंने मीडिया से बातचती करते हुए संकेत दिया कि नक्सलियों से बातचीत कर बस्तर में शांति का रास्ता तैयार किया जा सकता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पहले की तुलना में नक्सली घटना में काफी कमी आयी है। सरकार के विकास कार्यों की बदौलत बस्तर में नक्सली घटना में काफी कमी आयी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि …

अगर नक्सलियों को संविधान पर विश्वास है, तो किसी भी आकर उनसे बातचीत की जा सकती है, बातचीत करने में कोई दिक्कत नहीं है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांकेर और नारायणपुर जिले के दौरे पर है। कोंडागांव जिले को अति नक्सल प्रभावित से अलग करने पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि लगातार घटनाएं कम हो रही है।हमारी योजनाओं के कारण वहां के लोगों में विश्वास बढ़ा है।बहुत खुशी की बात है की घटनाएं कम हो रही है। उन्होंने कहा कि बस्तर की पहचान पहले धूमिल हो गई थी अब वह लौट रही है।हम चाहते हैं कि बस्तर में शांति लौटे। मुख्यमंत्री ने राम वन गमन पथ को लेकर कहा कि

हमलोग एक एक स्टेज को हम लोग पूरा कर रहे हैं। पहला पड़ाव हमारा चंदखुरी था जहां से हम लोगों ने कौशल्या माता मंदिर की शुरूआत की। लोगों के अंदर काफी उत्साह देखने को मिला हजारों लोग वहां जा रहे हैं और दर्शन कर रहे हैं। दूसरा शिवरीनारायण है, छत्तीसगढ़ में पूरे पड़ाव है उसको हम धीरे-धीरे पूरा करेंगे। छत्तीसगढ़ की संस्कृति को देश दुनिया जाने इसके लिए हम काम कर रहे है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले नक्सलियों के नाम से जो छत्तीसगढ़ के जाना जाता था जो नाम धूमिल हुई थी उसको हम आप हटाना चाहते हैं।छत्तीसगढ़ की संस्कृति को जाना जाना चाहिए। यह योजना बहुत महत्वपूर्ण है जो पूरे छत्तीसगढ़ को जोड़ता है।

वहीं चिटफंड कंपनियों के पैसे लौटाने को लेकर पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि

लगातार कंपनियों के एजेंट लोगों से हम बात कर रहे हैं।जो उनकी और भी संपत्ति है उसकी जानकारी मांग रहे हैं। प्रदेश के अंदर या बाहर जो भी प्रॉपर्टी है उसकी जानकारी मांगी जा रही, ताकि उसे अटैच कर सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि डायरेक्टरों से भी हम बात कर रहे हैं जेल भेजना हमारा उद्देश्य नहीं।हमारा उद्देश्य है कि जो निवेशकों का पैसा फंसा हुआ है वह उनको मिल जाए। हमारे अधिकारी कर्मचारी कलेक्टर बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।

Back to top button