हेडलाइन

क्या आज विराट का होगा करियर का आखिरी मैच…इसलिए हो सकते हैं बाहर

मुंबई 29 जून 2024 विराट कोहली (Virat Kohli) से भारतीय फैंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में काफी उम्मीदें लगाए हुए हैं. अब तक टूर्नामेंट में विराट का बल्ला खामोश दिखाई दिया है. ओपनिंग करते हुए किंग कोहली पूरी तरह से ‘फ्लॉप’ दिखाई दिए हैं. अब अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेले जाने वाले फाइनल मैच में भी अगर कोहली के बल्ले से रन नहीं निकलते हैं, तो वह टीम से बाहर हो सकते हैं. लेकिन हम ऐसा क्यों कह रहे हैं? आइए जानते हैं.

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप से पहले खेले गए आईपीएल 2024 में विराट कोहली शानदार फॉर्म में दिखाई दिए थे. हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान टी20 विश्व कप में अपनी उस फॉर्म को बरकार नहीं रख सके. टी20 विश्व कप में कोहली ने अब तक सात पारियां खेल ली हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ 75 रन स्कोर किए हैं. ऐसे में कोहली पर खराब फॉर्म के चलते गाज गिर सकती हैं.

सीनियर खिलाड़ियों को टी20 से रखा जा सकता है दूर

विराट कोहली समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को टी20 टीम से बाहर किया जा सकता है. टी20 विश्व कप से पहले भी इस तरह की रिपोर्ट्स सामने आई थीं, जिसमें कहा गया था कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को टूर्नामेंट के लिए नहीं चुना जाएगा. हालांकि ऐसा हुआ नहीं. अब विराट कोहली की फॉर्म देखकर यही कहा जा सकता है कि इस टी20 विश्व कप के बाद उनका टी20 टीम से पत्ता कट सकता है.

गौरतलब है कि इन दिनों गौतम गंभीर के अगले हेड कोच बनने को लेकर भी चर्चाएं तेज़ हैं. इसी से जुड़ी एक रिपोर्ट में बताया गया था कि गंभीर ने कहा था कि अगर वह भारतीय टीम के हेड कोच बने तो वह रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा जैसे सीनियर खिलाड़ियों को टी20 टीम से दूर कर देंगे. अब देखना दिलचस्प होगा कि टी20 टीम में विराट कोहली समेत बाकी सीनियर खिलाड़ियों का फ्यूचर कैसा होता है.

अब तक ऐसा रहा विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल करियर

विराट कोहली ने अब तक अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर में 124 मुकाबले खेल लिए हैं. इन मैचों की 116 पारियों में उन्होंने 48.37 की औसत और 137.20 के स्ट्राइक रेट से 4112 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 37 अर्धशतक निकल चुके हैं, जिसमें उनका हाई स्कोर 122* रनों का रहा है.

 

Back to top button