बिग ब्रेकिंग

CG VIDEO मार्मिक- मोदी जी हमारे पापा को छुड़ा दिजिए….हमारी मम्मी को पता नही चल रहा है, अपहृत पिता को छुड़ाने नन्ही बिटियां की PM मोदी से मार्मिक अपील…..

 

बीजापुर 15 फरवरी 2022 । मोदी जी हमारे पापा को छुड़ा दीजिए, हमारी मम्मी को पता नही चल रहा है…..हम आपसे निवेदन करेगें। ये मार्मिक अपील उस नन्ही से बिटियां की है, जिसके पापा पिछले 5 दिनों से घर नही लौटे है। ये मार्मिक अपील उस मासूम का है जो  अपनी बेसुध मां के साथ सुबह से शाम तक जंगल के खाक छानते हुए देख रही  है, ताकि उसे उसके पापा मिल जाये, इस नन्ही सी परी को ये भी नही मालूम की माओवादी क्या होते है….लेकिन बेटी तो बेटी है न उसे रात-रात भर पापा के बिना नींद ही नही आती, इसलिए अब इस मासूम ने माओवादियों से अपने पिता की रिहाई के लिए देश के प्रधानमंत्री के आगे हाथ जोड़कर अपील की है, ताकि उसके पिता घर लौट आए वापस आ रहे एक बार फिर उसको अपने सीने से लगा ले।

नक्सल प्रभावित बीजापुर से आई इस विडियों को जिसने भी देखा वो कुछ देर के लिए स्तब्द्ध रह गया। हर कोई यही चाहता है कि इस मासूम के पिता को माओवादी रिहा कर दे। दरअसल 11 फरवरी को बीजापुर के बेदरे में इंद्रावती नदी पर माड़ को जोड़ने निर्माणाधीन पुल के निर्माण कार्य के दौरान माओवादी वहां पहुंचे थे। मौके से माओवादियों ने  इंजीनियर अशोक पवार सहित एक मिस्त्री को बंदूक की नोक पर अगवा कर अपने साथ ले गये थे। 11 फरवरी से अगवा अशोक पवार का आज 5वें दिन भी कोई पता नही चल सका है। माओवादियों की ओर से भी अब तक कोई बात सामने नही रखी गयी है। उधर इस घटना के बाद से इंजीनियर अशोक पवार की पत्नी अपने 2 मासूम बेटियों के साथ जंगल के खाक छान रही है।

जैसे जैसे दिन गुजर रहे है, अशोक की पत्नी और बच्चों की चिंता भी बढ़ती जा रही है। दो दिन पहले ही अपहृत अशोक की पत्नी सोनल पवार ने विडियो जारी कर अपने पति की रिहाई की अपील माओवादियों से की थी, विडियों में सोनल ये भी कहती नजर आ रही है कि 15-20 दिन पहले ही उसके पति काम पर आये थे…..उन्हे छोड़ दिजिए हम लोग वापस चले जायेगें। इस विडियों के सामने आने के बाद बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी, जनता कांग्रेस जिला अध्यक्ष विजय झाड़ी, सीपीआई जिला सचिव कमलेश झाड़ी ने भी माओवादियों से अशोक पवार और राज मिस्त्री को निःशर्त रिहाई की मांग की है।

इन सारे प्रयासो के बाद भी जब माओवादियों की ओर से कोई जवाब सामने नही आया है। ऐसे में अपने पापा के इंतजार में मायूस मासूम बेटी निकिता ने देश के प्रधानमंत्री से अपने पिता की रिहाई के लिए अपील की है। अपहृत अशोक की मासूम बेटी का मार्मिक विडियो सोशल मीडिया में सामने आने के बाद हर कोई माओवादियों से उनकी रिहाई की बात कर रहा है। हम आपको बता दे कि पिछले एक सप्ताह में माओवादियों ने दहशत फैलाने के लिए बीजापुर क्षेत्र में लगातार घटनाओं को अंजाम दिया है, जिसमें 8 फरवरी को प्रेशर IED ब्लास्ट किया गया था, जिसमें 4 CRPF के जवान जख्मी हुए थे। इसके ठीक दूसरे दिन 9 फरवरी को सरपंच पति की सरेराह गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। 11 फरवरी को ठेका कंपनी के इंजीनियर अशोक पवार और एक राज मिस्त्री को अगवा कर लिया गया और फिर 12 फरवरी को पुतकेल में माओवादियों से हुए मुठभेड़ में एक असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गये।

इन सारी घटनाओं को देखने के बाद अपहृत अशोक पवार का पूरा परिवार डरा-सहमा हुआ है, लेकिन अशोक की पत्नी और मासूम बेटियों को आज भी माओवादियो पर अशोक की रिहाई की उम्मींद है। बेटिया आज भी अपनी मां के साथ रात-रात भर दरवाजे की तरफ टक-टकी लगाये देखती रहती है, कि शायद अब उनके पिता घर का दरवाजा खटखटाये और उनको सीने से लगा ले, लेकिन जैसे जैसे दिन गुजर रहा है, वैसे वैसे आने वाला दिन इस परिवार के लिए भारी पड़ता नजर आ रहा है। ऐसे में अब भी यही उम्मींद है कि इस परिवार और मासूम बेटी की अपील के बाद अपहृत अशोक पवार और मिस्त्री को माओवादी निःशर्त रिहाई कर देगें।

Back to top button