हेडलाइन

1महिला की मौत,17 घायल : जागरण के दौरान स्टेज गिरने से मची भगदड़ ,एक महिला की मौत ,17 लोग घायल..

नई दिल्ली 28 जनवरी 2024|दिल्ली के कालकाजी मंदिर में माता के जागरण के दौरान स्टेज गिरने से हड़कंप मच गया है। इस घटना में एक महिला की मौत हुई है और 17 लोग घायल हुए हैं। आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस के अनुसार, कालकाजी मंदिर में 26 जनवरी को माता के जागरण का आयोजन किया गया था, जिसमें रात को करीब साढ़े 12 बजे 1500 से 1600 लोगों की  भीड़ जमा जमा हो गई. इसी दौरान भीड़ आयोजकों और वीआईपी के परिवारों के बैठने के लिए बनाए एक मंच पर चढ़ गई, जिसके बाद मंच नीचे गिर गया. इस हादसे में मंच के नीचे बैठे 17 लोगों को चोटें लगी हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पुलिस ने बताया कि हादसे में घायल हुई 45 वर्षीय महिला को दो व्यक्ति ऑटो में मैक्स अस्पताल पहुंचे थे, जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. हालांकि, अभी महिला की पहचान नहीं हो पाई है.

पुलिस के मुताबिक, 27-28 जनवरी की आधी रात को महंत परिसर, कालकाजी मंदिर में माता जागरण में लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बना एक मंच गिरने से 17 लोग घायल हो गए और एक की मौत हो गई। कार्यक्रम आयोजित करने की कोई अनुमति नहीं दी गई थी। हालांकि, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त कर्मचारी तैनात किए गए थे। वहां करीब 1500-1600 लोगों का जमावड़ा था। क्राइम टीम ने घटनास्थल का दौरा किया। अन्य सभी घायलों की हालत स्थिर है, जबकि कुछ को फ्रैक्चर हुआ है। इस मामले में आयोजकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 337/304A/188 के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है।

Back to top button