बिग ब्रेकिंग

18 की मौत: बाढ़ से भयानक हालात….अब तक 18 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा लोग लापता….. मुख्यमंत्री ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग….. बेकाबू हालात संभालने सेना, नेवी, NDRF मिशन पर

केरल 17 अक्टूबर 2021। केरल के दक्षिण और मध्य हिस्से में शनिवार को भारी बारिश हुई। इसकी वजह से कई स्थानों पर अचानक आई बाढ़ और कई स्थानों पर भूस्खलन से कम से कम अब तक 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब दर्जन भर से अधिक लोग लापता हैं।

दक्षिण और मध्य केरल में बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं की वजह से तबाही की स्थिति बनी है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इमर्जेंसी बैठक के बाद जानकारी दी। सीएम विजयन ने जानकारी देते हुए कहा, ‘हमने आर्मी, नेवी, एयरफोर्स से मदद मांगी है। प्रभावित जिलों में रिलीफ कैंप लगा दिए गए हैं।’ बारिश के कारण सबसे अधिक कोट्टायम, इडुक्की, पथानामथित्ता जिले प्रभावित हुए हैं। इन जगहों पर कई गांव और कस्बे बाकी जगहों से कट से गए हैं।

अधिकारियों की एक टीम पहले ही कोट्टायम जिले के लिए रवाना हो चुकी है और जल्द ही वहां पहुंचने की उम्मीद है, जहां कूटिकल में भूस्खलन हुआ था। दो परिवारों में 12 लोग शामिल थे, जिन्होंने बड़ी तबाही मचाई, जिनमें से छह लोगों को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि चार लापता हैं।

Back to top button