बिग ब्रेकिंग

25 मौत: दीवाली पर पसरा मौत का मातमी सन्नाटा…..ज़हरीली शराब पीकर 25 लोगों की हुई मौत, 16 की हालत गंभीर….कइयों की आंखों की रोशनी खत्म, CM बोले- गड़बड़ चीज़ पीजियेगा तो ऐसे ही होगा ना…

पटना 4 नवंबर 2021। बिहार में दीवाली की खुशियों में मातम पसर गया है। ज़हरीली शराब से 48 घंटे में 25 लोगों की मौत हो गयी है। अभी भी कई लोगों की स्थिति गंभीर है। ये मौतें सिर्फ 2 जिला गोपालगंज और बेतिया में हुई है। घटना के बाद इलाके में चीख कोहराम मचा है। 16 लोगों की हालत अभी भी गंभीर है। इनमें से 17 ने गोपालगंज में जान गंवाई है। 7 की हालत गंभीर है। यहां 3 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। उधर, बेतिया में 8 की मौत हुई है। यहां 9 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। आशंका है कि सबकी मौत जहरीली शराब पीने से हुई है।

संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि गड़बड़ चीज पीजिएगा तो यही सब ना होगा. उन्होंने कहा कि जहां भी शराब चल रही है वहां भी इन्हीं सब चीजों से गड़बड़ होती रहती है. कोई गड़बड़ तरह से पिला देगा और चले जाइएगा.

गोपालगंज और  मोतिहारी के अस्पतालों में सभी का इलाज जारी है । मौतों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। उधर, गोपालगंज एसडीएम उपेन्द्र पाल ने अभी तक पांच लोगों की मौत की पुष्टि की है।
सभी मृतक महम्मदपुर थाने के कुशहर, महम्मदपुर, मंगोलपुर, बुचेया व छपरा के मसरख थाने के रसौली गांव के रहने वाले थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि बुधवार शाम तक आठ लोगों की मौत हुई थी। वहीं, गुरुवार सुबह तक मोतिहारी और गोपालगंज के अस्पताल में भर्ती पांच और लोगों की मौत हो गई। इससे मृतकों की संख्या बढ़कर 17 हो गई। हालांकि, प्रशासन ने गुरुवार सुबह तक मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी की बात से इनकार किया है।

इधर, बेतिया में 8 लोगों की संदेहास्पद मौत हो गयी है. घटना नौतन थाना क्षेत्र के दक्षिणी तेलहुआ गांव की है. मृतकों में सभी लोग पंचायत के वार्ड नंबर 2, 3 और 4 के रहने वाले हैं.8 लोगों की एक साथ हुई मौत से पूरे जिले में हड़कंप मच गया है. प्रशासनिक अमले में भी खलबली मची है. प्रशासन हमेशा की तरह इन मौतों को संदेहास्पद बता रहा है, जबकि मृतकों के परिजन स्पष्ट शब्दों में दावा कर रहे हैं कि मौतें जहरीली शराब पीने के कारण हुई है.

जानकारी के अनुसार इलाके में काफी संख्या में लोगों ने शराब का सेवन किया था. इसके बाद सभी की तबीयत बिगड़ने लगी. इस दौरान 8 लोगों की मौत हो गयी है, जबकि कई अभी भी गंभीर रूप से बीमार हैं.

Back to top button