बिग ब्रेकिंग

30 शिक्षक ड्यूटी से गायब मिले : DEO को अलग-अलग जगह इंस्पेक्शन में शिक्षक मिले गायब, शो काज नोटिस जारी

बेमेतरा 26 जून 2022। गरमी छुट्टी के बाद अभी तक शिक्षक रूटीन में नहीं सके हैं। राज्य सरकार के कड़े निर्देश के बावजूद कई स्कूलों से शिक्षकों के गायब होने की खबरें लगातार मिल रही है। बेमेतरा में पिछले सप्ताह में 30 शिक्षक ड्यूटी से गायब मिले। इनमें से 21 तो एक साथ ट्रेनिंग कार्यक्रम से गायब मिले, जबकि प्राथमिक स्कूल में एक भी शिक्षक क्लास रूम में नजर नहीं आये।

दरअसल पिछले एक सप्ताह में डीईओ अरविंद मिश्रा को 30 से ज्यादा शिक्षक अपनी ड्यूटी से गायब मिला। कोई क्लास रूम के बजाय बैठकी करते नजर आये, तो कोई ट्रेनिंग प्रोग्राम में ही नहीं पहुंचा। सभी शिक्षकों को शो काज नोटिस जारी किया गया है।  

शुक्रवार को डीईओ ने जिले कई कई स्कूलों का निरीक्षण किया। शासकीय प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक शाला भोइनाभाठा, बावामोहतरा, नवागांव, पेंड्री, खुडमुडी, मोहभट्ठा का निरीक्षण किया गया। इस दौरान अनेक स्कूलों में अनुपस्थित शिक्षकों के संबंध में जोन स्तरीय नवा जतन प्रशिक्षण में जाना बताया गया।

प्रशिक्षण केंद्र बावामोहतरा में कुल 26 शिक्षकों का प्रशिक्षण है।प्रशिक्षण केंद्र में निर्धारित समय में केवल 5 शिक्षक उपस्थित व 21 शिक्षक अनुपस्थित मिले। प्राथमिक शाला मोहभट्ठा में बच्चे सड़क और परिसर में खेलते और झगड़ते पाए गए, जबकि प्रधान पाठक व अन्य 4 शिक्षक स्टाफ रूम में गपशप मारते मिले। डीईओ ने सभी शिक्षकों के पठन पाठन पर ध्यान देने के लिए कहा है।

Back to top button