टेक्नोलॉजी बिज़नेसटॉप स्टोरीज़

4000 करोड़ रुपये का कुत्ता, 800 करोड़ की बिल्‍ली… ये हैं दुनिया के सबसे महंगे जानवर!….

नई दिल्ली 9 जनवरी 2023: जानवरों की कीमत से जुड़ी सोशल मीडिया स्‍टडी में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं, इनमें कुत्ता-बिल्‍ली की कीमत करोड़ों में आंकी गई है. कई जानवर तो इनमें ‘सेलिब्रिटी’ का दर्जा रखते हैं. एक कुत्ता तो हजारों करोड़ रुपए का है. ‘ऑल अबाउट कैट्स’ की रिपोर्ट में इन जानवरों के बारे में बताया गया है.

जानवर पालना भी एक बड़ा शौक माना जाता है. लोग अलग-अलग नस्ल के जानवर खरीदते हैं. कई जानवरों की नस्ले काफी ज्यादा महंगी भी होती हैं. खास बात यह है कि लोग सबसे ज्यादा कुत्ते और बिल्ली खरीदते हैं. क्या आपको पता है कि कुत्तों की कोई नस्ल इतनी महंगी हो सकती है कि उसकी कीमत 4 हजार करोड़ रुपये तक पहुंच जाए. इसी तरह बिल्ली की एक नस्ल करीब 800 करोड़ की हो सकती है. अगर नहीं तो चलिआए आज आपको दुनिया के सबसे अमीर जानवरों के बारे में बताते हैं.

800 करोड़ की बिल्ली ओलिविया बेंसन
दरअसल, अमेरिका के एक पॉपुलर सिंगर टेलर स्विफ्ट के पास एक बिल्ली है जो कि स्कॉटिश फोल्ड की है और उसका नाम ओलिविया बेंसन है. बता दें कि यह दुनिया की तीसरी सबसे महंगी जानवर में से एक है जिसकी कीमत करीब 800 करोड़ रुपये है.

इसके अलावा आपको बता दें कि दुनिया के सबसे नस्ल वाले जानवरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी एक बिल्ली ही है जो कि एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है. इसका नाम नाला कैट है और इन्टाग्राम अकाउंट @Nala_Cat है. इस बिल्ली के करीब 44 लाख फॉलोअर्स हैं. बिल्ली का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया है. इस बिल्ली की कीमत करीब 825 करोड़ रुपये आंकी गई है.

https://www.instagram.com/p/CHyVcrApLE0/?utm_source=ig_embed&ig_rid=252f0ba9-c88d-42fa-beb7-388538bc6c7d

4000 करोड़ रुपये का जर्मन शेफर्ड
अब सबस महंगे जानवर की बात करें तो यह एक कुत्ता है जो कि असल में जर्मन शेफर्ड का है और इसका नाम गुंथर 6 है. यह कुत्ता गुंथर कॉरपोरेशन के पास है. इस सबसे महंगे जानवर की कीमत की बात करें तो यह कुत्ता करीब 4000 करोड़ रुपये का है.

बता दें कि इन जानवरों की लिस्‍ट इंस्‍टाग्राम एनालिटिक्‍स के आधार पर बनाई गई है, इनमें यह देखा गया है कि आखिर ये जानवर प्रतिदिन कितनी कमाई करते हैं और इसके आधार पर ही जानवरों की कीमत तय की गई है. गौरतलब है कि टेलर स्विफ्ट की बिल्ली के अलावा अमेरिकी टीवी कलाकर ओप्रा विनफ्रे के कुत्ते शैडी, सैनी, लॉरेन लायला की कीमत करीब 250 करोड़ रुपये रखी गई है. इसकी कीमत पर सोशल मीडिया एनालिटिक्स के आधार पर ही की गई है.

Back to top button