टेक्नोलॉजी बिज़नेसटॉप स्टोरीज़

जिओ और एयरटेल के रिचार्ज होंगे महंगे ,नहीं मिलेगी फ्री सर्विस ,आईये जानते है पूरा मामला..

दिल्ली 16 जनवरी2024|टेलीकॉम ऑपरेटर Jio और Airtel ने अपनी 5G सर्विसेस को रोलआउट कर दिया है. हालांकि, 5G सर्विस रोलआउट के बाद भी कंपनियों ने अपनी सर्विसेस की कीमत में इजाफा नहीं किया है. एयरटेल की बात करें, तो कंपनी ने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमत बढ़ाई थी, लेकिन पूरे लाइन-अप में बदलाव नहीं किया है. 

दोनों कंपनियों में से किसी ने रिचार्ज प्लान की कीमतें बढ़ाने के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनिया अपनी सर्विसेस को 5 से 10 परसेंट महंगी कर सकती है. इसकी प्रमुख वजह 5G सर्विस का रोलआउट है. 

कितनी ज्यादा होगी कीमत?
इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, Jio और Airtel 5G कनेक्टिविटी के लिए अलग प्लान पर विचार कर रहे हैं. इन प्लान्स की कीमत रेगुलर 4G रिचार्ज प्लान के मुकाबले 5 से 10 परसेंट ज्यादा होगी. जियो और एयरटेल अपने 5G प्लान्स को साल 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च कर सकते हैं. 

2 साल पहले बढ़ी थी कीमत

रिपोर्ट में यहां तक भी कहा गया है कि सितंबर 2024 में मोबाइल टेरिफ में 20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की जा सकती है। दरअसल इससे कंपनियां RoCE में सुधार करना चाहती है। पिछली बार नवंबर 2021 में जियो, एयरटेल और वोडा ने अपने टेरिफ प्लान की कीमत में 19-25% की बढ़ोत्तरी की थी। हालांकि उसके बाद से कंपनियों ने अपने प्लान्स में कोई बदलाव नहीं किया है। अब एक बार फिर ये बदलाव होने जा रहे हैं।

Back to top button