टेक्नोलॉजी बिज़नेस

बिग ब्रकिंग : मालगाड़ी ट्रैन ने पैसेंजर ट्रेन को मारी टक्कर,…. 50 से ज्यादा यात्री घायल….

गोंदिया 17 अगस्त 2022 : महाराष्ट्र के गोंदिया से एक बड़ी घटना सामने आ रहा है। जहां पर कुछ देर पहले एक ट्रेन हादसे का शिकार हो गया। यहां पर मालगाड़ी ट्रैन ने एक पैसेंजर ट्रेन ने को टक्कर मारी है। इस हादसे में पैसेंजर ट्रेन की तीन बोगियां पटरी से उतर गई हैं। राहत की बात ये है कि इस घटना में किसी भी यात्री की जान नहीं गई है। हालांकि 50 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं।

यह घटना मंगलवार रात की बताई जा रही जो करीब ढाई बजे एक ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें 50 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। यह हादसा मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन भगत की कोठी के बीच सिगनल न मिलने के कारण हुआ है। राहत की बात ये है कि इसमें किसी भी यात्री की मौत की सूचना नहीं है। हादसे का शिकार हुई ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी।

इस घटना में घायल यात्रियों को गोंदिया जिले के सरकारी और निजी अस्पताल में ले जाया गया है। यह घटना मध्य रात्रि के दौरान हुई है। यह दोनों ही ट्रेनें एक ही दिशा की ओर से यानी नागपुर की ओर जा रही थी। भगत की कोठी ट्रेन ग्रीन सिगनल मिलने के बाद आग जा रही थी, लेकिन गोंदिया शहर से पहले मालगाड़ी को सिगनल नहीं मिला था और वह पटरी पर खड़ी थी। इसकी वजह से भगत की कोठी ट्रेन उससे पीछे से जा टकराई और ये हादसा हो गया।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी पैसेंजर गाड़ी
समाचार एजेंसी एएनआई ने रेलवे के हवाले से बताया है कि एक ही ट्रैक पर दोनों ट्रेनों के आने के चलते ये हादसा हुआ है। ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद बिलासपुर-भगत की कोठी एक्सप्रेस पैसेंजर ट्रेन आगे निकली थी। जैसे ही गोदिंया पहुंची  वैसे ही वहां पीछे से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। बताया जा रहा है कि टेक्निशियन की तरफ से सही सिग्नल नहीं मिलने के कारण यह हादसा हुआ है। 50 से अधिक यात्री घायल हुए हैं और 13 को मामूली चोटें हैं।

Back to top button