टेक्नोलॉजी बिज़नेस

Jio Phone 5G: एक नहीं बल्कि दो मोबाइल लांच करने जा रहा JIO….

नई दिल्ली 14 अगस्त 2023 स्‍मार्टफोन मार्केट में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि जियो का नया फोन कब लॉन्‍च होगा? सबसे ज्‍यादा कयास रिलायंस की AGM (एनुअल जनरल मीटिंग) वाले दिन के लिए लगाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि 28 अगस्त को होने वाली एजीएम मीटिंग इवेंट में जियो के नए JioPhone 5G फोन से पर्दा हट सकता है। इवेंट से पहले एक बड़ी जानकारी सामने आई है। एक नई BIS (ब्‍यूरो ऑफ इंडियन स्‍टैंडर्ड) लिस्‍ट‍िंग से पता चला है कि कंपनी दो नए मॉडल्‍स पर काम कर रही है।

जाने-माने टिप्‍सटर मुकुल शर्मा ने इस लिस्टिंग को शेयर किया है। उन्‍होंने लिखा है कि नए जियो फोन्‍स को BIS सर्टिफ‍िकेशन मिल गया है। मुकुल का नया ट्वीट बताता है कि जियो दो नए मॉडलों पर काम कर रही है।
ये हैं- मॉडल नंबर JBV161W1 और JBV162W1.

मुकुल की लिस्टिंग से सिर्फ इतना ही पता चल पाया है। अपकमिंग डिवाइस के स्‍पेसिफ‍िकेशंस और प्राइस के बारे में कुछ भी पता नहीं चला है। रिपोर्ट्स के अनुसार, नए जियो फोन इस महीने के आखिर में पेश कर दिए जाएंगे। इनकी सेल में जरूर कुछ वक्‍त लग सकता है। हाल में जियो ने सबसे सस्‍ते 4जी फीचर फोन Jio Bharat V2 को लॉन्‍च किया है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि कंपनी देश को सबसे सस्‍ते 5G फोन की सौगात भी दे सकती है।

अबतक के अनुमान बताते हैं कि जियो के आगामी स्‍मार्टफोन में एचडी+ रेजॉलूशन वाला 6.5 इंच का IPS डिस्‍प्‍ले हो सकता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 SoC से लैस हो सकता है, जिसे 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज दिया जाएगा। फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। फ्रंट में 8 एमपी का सेल्‍फी शूटर दिया जाएगा। जियो के अपकमिंग स्‍मार्टफोन को लेकर जितनी भी चर्चाएं हैं, उनके पुख्‍ता होने के लिए अभी इंतजार करना होगा। हालांकि यह तो कन्‍फर्म हो गया है कि कंपनी दो नए मॉडल्‍स पर काम कर रही है।

Back to top button