टेक्नोलॉजी बिज़नेस

Sabse sasta LPG : होली से पहले सिर्फ 634 रुपये में खरीदें LPG सिलेंडर…. जल्द ही बढ़ने वाली है इसकी कीमत

नयी दिल्ली 12 मार्च 2022। महंगाई की मार से परेशान हैं और सस्ता सिलेंडर खरीदना चाहते हैं, तो यह खबर आपके काम की खबर है. होली से पहले अगर घर का एलपीजी सिलेंडर खत्म हो गया है, तो जल्दी कीजिए. अभी सिर्फ 634 रुपये में एलपीजी सिलेंडर ले सकते हैं. हालांकि, देश के अलग-अलग हिस्सों में अभी एलपीजी सिलेंडर की कीमत 900 रुपये या इससे अधिक है.बता दें कि 634 रुपये में जो सिलेंडर आपको मिलेगा, वह कंपोजिट सिलेंडर है. इसका मूल्य 633.50 रुपये है. इस सिलेंडर में 10 किलोग्राम गैस रहती है.

बावजूद इसके आप 634 रुपये में सबसे सस्ता सिलेंडर खरीद सकते हैं. चर्चा थी कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद एलपीजी सिलेंडर और पेट्रोल डीजल की कीमतों में भारी वृद्धि की जायेगी. चुनाव के बीच में ही 1 मार्च को सिलेंडर की कीमतों में 105 रुपये का इजाफा हुआ था. लेकिन, इसका असर सिर्फ वाणिज्यिक सिलेंडरों पर पड़ा था. घरेलू सिलेंडर महंगे नहीं हुए.

सस्ता सिलेंडर भी नहीं लुभा पायी उत्तराखंड की जनता को

भले रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि नहीं की गयी हो, लेकिन अभी भी एलपीजी सिलेंडर काफी महंगे हैं. कांग्रेस ने उत्तराखंड के लिए जारी अपने चुनावी घोषणा पत्र में ऐलान किया था कि अगर उसकी सरकार बनी, तो एलपीजी सिलेंडर की कीमत 500 रुपये से कम होगी. हालांकि, उत्तराखंड की जनता ने कांग्रेस को अपना जनादेश नहीं दिया. वहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार बन गयी.

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस सिलेंडर का मूल्य 633.50 रुपये है, तो महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 634 रुपये, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 652 रुपये और तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 645 रुपये है. राजस्थान की राजधानी जयपुर में इस सिलेंडर के लिए ग्राहकों को 637 रुपये पड़ते हैं, जबकि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 660 रुपये और पटना में 697 रुपये.

Back to top button