हेडलाइन

वोट को लेकर ऐसा जुनून..: 76 साल के बुजुर्ग को आया था पैरालिसिस अटैक, तबीयत में हुआ सुधार, तो एंबुलेंस से पहुंच गये वोट डालने

76 वर्षीय बुजुर्ग को सप्ताह भर पहले पैरालिसिस का आया अटैक , मतदान को लेकर ऐसा उत्साह कि ठीक होते ही एम्बुलेंस से सीधे पहुँच गये वोट देने

दुर्ग 7 मई 2024। लोकतंत्र के महापर्व अजब अनूठे रंग देखने को मिल रहे हैं। एक तरफ जहां विधायक अस्पताल से सीधे वोट देने पहुंचे और फिर अस्पताल में जाकर एडमिट हुए। वहीं दूसरी तरफ दुर्ग की एक बुजुर्ग ने भी लोकतंत्र के प्रति गजब की आस्था दिखायी है। मुकुट नगर निवासी 76 वर्षीय बिसहुआ प्रसाद शुक्ला ने गंभीर रूप से बीमार होने के बावजूद एंबुलेंस से मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया ।

परिजनों ने बताया कि बिसहुआ प्रसाद शुक्ला को करीब सप्ताह भर पहले पैरालिसिस का अटैक पड़ा, जिसके बाद से वे रायपुर के एमएमआई हॉस्पिटल के आईसीयू में थे । तबियत में सुधार होने पर आज उन्हें हॉस्पिटल से रिलीव किया गया । उन्होंने घर पहुँचने से पहले मतदान केंद्र जाकर वोट देने की इच्छा जताई । इस पर उन्हें एम्बुलेंस से सीधे दुर्ग लोकसभा के तितुरडीह मतदान केंद्र ले जाया गया, जहां उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया ।

भाजपा विधायक भी अस्पताल से पहुंचे वोट देने

भाजपा विधायक व सिने अभिनेता अनुज शर्मा ने भी मतदान के प्रति अनुकरणीय पहल की है। अनुज शर्मा की तबीयत खराब थी, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, बावजूद अनुज ने लोकतंत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझी। डाक्टरों की सलाह और अनुमति पर अनुज शर्मा अस्पताल से सीधे मतदान केंद्र पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हालांकि मतदान केंद्र से बाहर निकलते ही उनकी तबीयत फिर से बिगड़ गयी। उन्हें लगातार वोमेटिंग होने लगी, जिसके बाद उन्हें फिर से मतदान के बाद वो वापस अस्पताल ले जाया गया।  दरअसल पिछले कुछ दिनों से अनुज शर्मा को डिहाईड्रेशन की समस्या थी। उनकी तबीयत खराब हो रही थी, ज्यादा बिगड़ी तबियत को देख अनुज शर्मा को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में इलाज के बाद उनकी स्थिति सामान्य है।

Back to top button