टेक्नोलॉजी बिज़नेस

प्लेटफार्म टिकट्स का दाम घटा: खुशखबरी-घट गए हैं Platform Tickets के दाम, आज से प्लेटफॉर्म टिकट के लिए देने होंगे बस 10 रुपये….

वाराणसी 04 नवंबर 2022: उत्तर रेलवे ने एक बार फिर से प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में कटौती कर दी है और अब आपको पहले की ही तरह प्लेटफॉर्म टिकट के लिए मात्र 10 रुपये ही चुकाने होंगे। नॉर्थ रेलवे की वरिष्ठ डीसीएम रेखा शर्मा ने ये जानकारी देते हुए बताया है कि, यूपी के कुल 14 रेलवे स्टेशनों में प्लेटफॉर्म टिकट की दरें घटाकर 10 रुपये कर दी गई हैं। उन्होंने बतााया कि दिवाली और छठ पूजा के कारण कीमतें बढ़ाकर 50 रुपये कर दी गई हैं, जिसे अब कम कर दिया गया है।

उत्तर रेलवे द्वारा गुरुवार देर रात इस संबंध में जानकारी दी गई। सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया, “कुल 14 रेलवे स्टेशनों में प्लेटफॉर्म टिकट की दरें घटाकर 10 रुपए कर दी गई हैं। दिवाली और छठ पूजा के कारण कीमतें बढ़ाकर 50 रुपए कर दी गई थी, जो अब कम हो गई हैं।” उन्होंने बताया, “लखनऊ, वाराणसी, बाराबंकी, अयोध्या कैंट, अयोध्या जंक्शन, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, सुल्तानपुर जंक्शन, रायबरेली, जंघई, भदोही, प्रतापगढ़ और उन्नाव जंक्शन पर टिकट सस्ते हुए हैं।”

इस वजह से बढ़े थे दाम
दरअसल, दिवाली और छठ के कारण रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ जुट रही थी। जिसके बाद रेलवे ने टिकट की कीमत में बढ़ोतरी करने का फैसला किया था। तब रेलवे ने यूपी के इन रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम 10 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए कर दिए थे। जिसकी जानकारी उत्तर पूर्वी रेलवे द्वारा दी गई थी।

रेलवे द्वारा टिकट के कीमत में बढ़ोतरी का फैसला 26 अक्टूबर से लागू किया गया था, तब कहा गया था कि ये छह नवंबर तक लागू रहेगा. रेलवे की कोशिश थी कि प्लेटफॉर्म टिकट के दाम में बढ़ोतरी करके प्लेटफॉर्म पर आने वाली भीड़ को रोका जा सके। जिससे कोई बड़े हादसे को टाला जा सके। बता दें कि त्योहारों के दौरान प्लेटफॉर्म पर भारी भीड़ जुट रही थी।

Back to top button