Uncategorized @hiपॉलिटिकलहेडलाइन

खबर चुनावी है : चुनाव लड़ने सिर पर भूसे की बोरी लेकर कलेक्टर के सामने पहुंचा किसान, साल 2014 में गधे पर सवार होकर पहुंच गये थे चुनाव लड़ने

बलिया 4 मई 2024। देश में आम चुनाव चल रहा है, दो चरणों का चुनाव हो चुका है, 7 मई को तीसरे चरण का मतदान होना है। वहीं देश के कई हिस्सों से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के अजब-गजब किस्से भी सामने आ रहे है। कुछ ऐसा ही मामला बलिया में सामने आया है। यहां एक अनपढ़ किसान सिर पर भूसा और हाथ में अनाज की थैली लेकर कलेक्टर कार्यालय में चुनाव लड़ने की इच्छा के साथ आवेदन लेकर पहुंच गया। किसान के आवेदन को पढ़ने के बाद कलेक्टर जहां हंसने लगे। वहीं किसान नवीन राय का ये पूरा मामला अब सोशल मीडिया के जरिये खूब वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एक तरफ सियासी घमासान मचा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ इन सारे राजनीतिक सरगर्मी के बावजूद आम लोगों के साथ ही मीडिया की नजर अपनी ओर खींच ले रहे है। जीं हां कुछ ऐसा ही मामला बलिया में सामने आया। बताया जा रहा है कि बलिया के कलेक्टर रविंद्र कुमार अपने ऑफिस में बैठकर जनता की समस्याओं को सुन रहे थे। इसी बीच एक किसान सिर पर बोरी में अनाज और भूसा लेकर उनके सामने अपना आवेदन लेकर पहुंच गया। इस दौरान फरियादी ने जिलाधिकारी को अपनी समस्याओं का एक पत्र भी सौंपा। जिसे पढ़ने के बाद जिलाधिकारी अपनी हंसी को रोक नहीं पाए।

कलेक्टर के सामने फरियादी बनकर खड़े पटखौली निवासी नवीन कुमार राय ने अपने आवेदन के माध्यम से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जतायी गयी। नीवन कुमार राॅय खुद को अनपढ़-गवार किसान बताते हैं, जो कि सिर पर भूसा और हाथ में अनाज लेकर डीएम के पास आए थे। आपको बता दे इसके पहले वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी नवीन कुमार राॅय गधे पर सवार होकर नामांकन करने के लिए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे थे। जिस पर पुलिस कर्मियों ने उनको चुनाव में गधे पर सवार होकर जाने से रोक दिया था। इसके बाद उन्होंने पैदल ही अपना नामांकन दाखिल किया था। लेकिन जांच के बाद उनका पर्चा खारिज हो गया था।

आपको बता दे कि खुद को अनपढ़ बताने वाले किसान नवीन राय का आवेदन पढ़ते वक्त कलेक्टर अपनी हंसी नही रोक सके और आवेदन को पढ़ते-पढ़ते मुस्कुराते रहे। आवेदन पढ़ने के बाद कलेक्टर ने किसान नवीन राय को कहा कि भूसा गौशाला में भिजवा दो। अनाज की व्यवस्था की जाएगी और आपका नामांकन जरूर होगा। वहीं नवीन राय ने जनता की सेवा की बात कहते हुए खुद की जीत निश्चित होने का भी दावा किया गया और उसने खुद को उस क्षेत्र का मजबूत प्रत्याशी बता दिया। फिलहाल कलेक्टर के सामने चुनाव लड़ने की इच्छा के साथ आवेदन लेकर पहुंचे नवीन राय के इस अंदाज की अब काफी चर्चा हो रही है।

Back to top button