क्राइमहेडलाइन

CG : प्रग्नेंट गर्लफ्रेंड की हत्या कर खाई में फेंक दी थी लाश, वारदात के 3 साल बाद पुलिस ने सुलझाई हत्या की गुत्थी, हत्यारे प्रेमी ने जब खुलासा किया तब पुलिस भी रह गयी दंग

कोरबा 19 जनवरी 2023। कोरबा के वनांचल क्षेत्र से रहस्यमय ढंग से लापता युवती की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हत्या की ये वारदात लड़की के प्रेमी ने ही अंजाम दिया था, जिसने घटना के बाद लाश को जंगल की खाई में ठिकाने लगा दिया था। एसपी जितेंद्र शुक्ला के निर्देश के बाद 3 साल पुराने इस अनसुलझे केस को दोबारा जांच में लिया गया। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले की बारीकी से तफ्तीश शुरू की। जांच में युवती के प्रेग्नेंट होने के बाद उसके प्रेमी के द्वारा हत्या कर लाश ठिकाने लगा दिये जाने का खुलासा हुआ। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

प्यार में धोखा और फिर हत्या का ये सनसनीखेज मामला कोरबा जिला के लेमरू थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक 10 अक्टूबर 2020 को लेमरू थानांतर्गत केउबहरा निवासी 20 वर्षीय असीमा बड़ा रहस्यमय ढंग से लापता हो गयी थी। लापता असीमा बड़ा की बड़ी बहन ने घटना के करीब 2 महीने बाद 1 जनवरी 2021 को अपनी बहन के लापता होने की रिपोर्ट लेमरू थाना में दर्ज करायी थी। पुलिस ने मामले में गुमशुदगी दर्ज कर अपने स्तर पर लापता असीमा बड़ा की पतासाजी का प्रयास किया गया। लेकिन कोई खास जानकारी नही मिलने पर ये मामला फाइलों में दब गया था। कोरबा एसपी जितेंद्र शुक्ला द्वारा बड़े और अनसुलझे मामलों की जांच करने का निर्देश दिया गया था। इसी दौरान एसपी शुक्ला के सामने वनांचल क्षेत्र से लापता लड़की का 3 साल बाद भी कोई पता नही चलने की जानकारी सामने आयी।

एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लेमरू थानेदार और साइबर सेल प्रभारी को संयुक्त रूप से मामले की बारीकी से जांच करने का आदेश दिया गया। पुलिस ने जब इस मामले की जांच करने में जुटी,कई अहम सुराग पुलिस के हाथ लगे। पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि लापता असीमा बड़ा का गांव में ही रहने वाले अनसेलम लकड़ा से प्रेम प्रसंग था। ये बात गांव वालों और दोनों के परिजनों को भी पता था, लेकिन दोनों के परिवार में बात नहीं बनी। इस बात का खुलासा होने के बाद पुलिस टीम ने संदेही अनसेलम लकड़ा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया गया। पुलिस की सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। आरोपी ने खुलासा करते हुए बताया कि उसका असीमा बड़ा के साथ प्रेम संबंध था। इसी बीच युवती ने जब उसे प्रेग्नेंट होने की जानकारी दी, तो उसकी माथा घुम गया।

इस बात की पुष्टि करने के लिए वह अपने पहचान के एक कंपाउंडर के पास प्रेग्नेंसी चेक कराने ले गया था। जहां प्रेग्नेंसी कंफर्म होने के बाद उसने गर्भपात के लिए युवती को दवा खिलाने का भी प्रयास किया गया। लेकिन युवती ने इस बात से मना कर दिया था। इसके बाद आरोपी ने पीछा छुड़ाने के लिए युवती की हत्या करने की साजिश रची। योजनाबद्ध तरीके से आरोपी ने असीमा बड़ा को घूमाने के बहाने गांव से दूर लेमरू जंगल में लेकर गया। यहां उसने सुनसान जगह पर युवती का गला घोंट कर पहले मौत के घाट उतार दिया और लाश को खाई में फेंकने के बाद वापस गांव लौट गया। आरोपी के इस खुलासे के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर मृतिका के कंकाल के अवशेष,कपड़े, बाल, पायल साक्ष्य के रूप में जब्त किया है। पुलिस ने आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

Back to top button