हेडलाइन

CG विधानसभा : आज विधानसभा में उठा पुलिस जवानों की सुविधाओं का मुद्दा, कवासी लखमा ने नक्सल क्षेत्र का उठाया सवाल, गृहमंत्री शर्मा ने कहा…….!

रायपुर 15 फरवरी 2024। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज पुलिस जवानों को मिलने वाले वेतन भत्ते और सुविधाओं के सवाल उठे। विधायक चातुरी नन्द ने गृहमंत्री विजय शर्मा से पुलिस जवानों को मिलने वाले वेतन भत्ता सहित अन्य सुविधाओं को बढ़ाने के मुद्दे पर सवाल उठाया। वहीं कवासी लखमा ने बस्तर में पोस्टेड पुलिस जवानों के लिए आवास बनाने की मुद्दा उठाया।

विधानसभा में उठे इन सवालों पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने चिंता जतायी। उन्होने साफ किया कि आज पुलिस जवानों को जो वर्दी धुलाई भत्ता सहित पौष्टिक आहार भत्ता दिया जाता है, वह उपयुक्त नही है। गृहमंत्री ने बताया कि 10-10 सालों से पुलिस जवानों के भत्ते नही बढ़े है। जिस पर समिति बनाकर जल्द ही पुनरीक्षण कर इसमें सुधार किया जायेगा। वहीं सवाल जवाब के दौरान धर्मजीत सिंह ने भी पुलिस जवानों के पौष्टिक आहार के लिए मिलने वाले भत्ता को बढ़ाने पर जोर दिया। इस दौरान विधायक कवासी लखमा ने बस्तर के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस जवानों के अवास पर चिंता जताते हुए सवाल उठाया।

कवासी लखमा के इस सवाल का गृहमंत्री विजय शर्मा जवाब देते, इसी बीच विधायक अजय चंद्राकर ने कटाक्ष करते हुए कह दिया कि आप कब से पुलिस के पक्ष में आ गये। अजय चंद्राकर के इस हस्तक्षेप पर विधानसभा अध्यक्ष डाॅ.रमन सिंह ने हस्तक्षेप कर शांत कराया गया। पहली बार विधायक चुनकर आयी विधायक चातुरी नन्द के द्वारा पुलिस जवानों के लिए उठाये गये इस सवाल पर विधानसभा अध्यक्ष डाॅ.रमन सिंह ने विधायक को बधाई दी। डाॅ.रमन सिंह ने कहा कि पहली बार विधायक बनकर आई चातुरी नन्द ने जिस तरह से विधानसभा में सवाल उठाकर सभी का ध्यानाकर्षण किया,यहा अच्छी परंपरा है।

 

 

 

 

Back to top button