टेक्नोलॉजी बिज़नेस

मस्क का ऐलान: Twitter यूजर्स को झटका, Twitter पर ब्लू टिक के लिए हर महीने देने होंगे 660 रूपए, मिलेंगी ये चार सुविधाएं…

नई दिल्ली 02 नवंबर 2022: Tesla के मालिक और अरबपति Elon Musk ट्विटर खरीदने के बाद एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे हैं। इस बीच उन्होंने मंगलवार देर रात ट्विटर पर वैरिफाइड एकाउंट्स के लिए फीस तय कर दी है। मस्क ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। दरअसल, अपने ट्वीट में ट्विटर के नए मालिक मस्क ने कहा कि ब्लू टिक के लिए यूजर्स को 8 डॉलर फीस के रूप में देने होंगे। हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि फीस हर देश में अलग-अलग होगी।

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क इसमें कई बदलाव कर रहे हैं। इस बीच उन्होंने इस बात का ऐलान किया है कि ब्लू टिक के लिए अब प्रति महीने 8 डॉलर देने होंगे। उन्होंने ट्वीट कर इस बात का ऐलान किया है। इससे पहले ट्विटर के ब्लू टिक को लेकर तरह-तरह की बातें चल रही थी लेकिन सबको विराम देते हुए एलन मस्क ने आज 8 डॉलर प्रति महीने की रकम तय कर दी है। हालांकि उन्होंने यह नहीं स्पष्ट किया है कि यह चार्ज हर देश में अलग-अलग होगी।

साथ ही एलन मस्क ने कहा कि 8 डॉलर प्रति महीने के शुल्क में यूजर्स को कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी। स्पैम और स्कैम से बचाव हो सकेगा। ट्विटर पर अब लंबे वीडियो और ऑडियो डाले जा सकेंगे। साथ ही ब्लूटिक वालों को कम विज्ञापन दिखाए जाएंगे।

हालांकि इससे पहले भी ब्लू टिक को जारी रखने के लिए कंपनी की ओर से चार्ज लिए जाने की बातें सामने आ रही थीं। इस संबंध में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे। पहले बताया गया था कि ब्लू टिक होलड्र को सब्सक्रिप्शन लेना होगा। इसके लिए उन्हें 90 दिनों का समय दिया जाएगा। अगर तय समय सीमा में ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन नहीं लिया गया तो अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया जाएगा। हालांकि इस संबंध में पूरी गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा है। लेकिन आज एल न मस्क ने ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर का चार्ज तय कर दिया है।

Back to top button