टेक्नोलॉजी बिज़नेसटॉप स्टोरीज़वायरल न्यूज़

Apple iPhone 15 के फ्रंट लुक से उठा पर्दा, डायनेमिक आइलैंड के डिजाइन में होगा बदलाव

20जुलाई 2023: आईफोन 15 सीरीज का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एप्पल इस साल सितंबर में के दूसरे या फिर तीसरे सप्ताह में इसे लॉन्च कर सकती है। लॉन्च से पहले iPhone 15 को लेकर काफी सारी लीक्स सामने आ चुकी हैं लेकिन अब इसकी पहली झलक भी दिख गई है। आईफोन 15 को लेकर सुर्खियों का बाजार गर्म है और इस बार उम्मीद है कि कंपनी iPhone 15 मॉडल में काफी बड़े बदलाव करने वाली है।एप्पल ने iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में डायनेमिक आईलैंड वाला डिजाइन दिया था, लेकिन iPhone 15 सीरीज के लिए एप्पल कुछ अलग प्लान तैयार कर रही है। iPhone 15 सीरीज में फैंस को एक अलग तरह का डिस्प्ले मिलने वाला है। 

एप्पल ने आईफोन 11 के बाद से U1 UWB चिप का ही इस्तेमाल किया है। इसी चिप को एप्पल वॉच सीरीज 6 और इसके बाद की जनरेशन्स में इस्तेमाल किया गया है। इसे एप्पल होमपोड मिनी, सेकंड जनरेशन होमपोड, नए ऐरपोडस प्रो केस और एयरटैग्स में इस्तेमाल किया जा चुका है। इसी के साथ, एप्पल आईफोन 16 में Wi-Fi 7 लेकर आ सकता है|

फिलहाल, पंच-होल डिजाइन सिर्फ एप्पल आईफोन 14 प्रो मॉडल्स में मिलता है। लेकिन ऐसा अनुमान है की आईफोन 15 सीरीज में इसे देखा जा सकता है। इसके अलावा, एक बड़ा अपग्रेड जो आईफोन 15 और 15 प्लस में मिल सकता है, वो है 48MP का कैमरा। फिलहाल आईफोन मॉडल्स में 12MP के सेंसर्स मिलते हैं। 2023 के आईफोन्स में कंपनी लाइटनिंग पोर्ट भी लेकर आ सकती है।

एप्पल उद्योग के विश्लेषक मिंग-ची कुओ के अनुसार, आईफोन 15 सीरीज पर निकटता सेंसर नीचे रखने के बजाय डायनामिक द्वीप क्षेत्र के अंदर एकीकृत किया जाएगा, जैसा कि यह आईफोन 14 पर होता है। कुओ ने ट्वीट किया, जबकि सभी आईफोन 15 मॉडल आईफोन 14 प्रो के समान डायनेमिक आइलैंड डिजाइन को अपनाते हैं, अंतर निकटता सेंसर के प्लेसमेंट में निहित है।

आईफोन 14 प्रो में, प्रॉक्सिमिटी सेंसर डिस्प्ले के नीचे (डायनेमिक आइलैंड के बाहर) स्थित है। इसके विपरीत, आईफोन 15 सीरीज में, प्रॉक्सिमिटी सेंसर डायनेमिक आइलैंड के भीतर स्थित है, डायनेमिक आइलैंड एरिया में लगभग कोई बदलाव नहीं हुआ है|

प्रॉक्सिमिटी सेंसर क्या करता है काम?

प्रॉक्सिमिटी सेंसर यह पता लगाता है कि कब उपयोगकर्ता फोन को अपने कान के पास रखता है और स्क्रीन को बंद कर देता है। इस बीच, एप्पल कथित तौर पर 2025 या उसके बाद तक अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी फीचर को आईफोन में नहीं लाएगा।

Back to top button