टॉप स्टोरीज़वायरल न्यूज़

 सीमा और अंजू के बाद अब जोधपुर के वकील ने कराची की महिला से किया ऑनलाइन निकाह

7 अगस्त 2023 पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर और हिंदुस्तान से बॉर्डर पार पाकिस्तान गई अंजू इन दिनों चर्चा में है। दोनों की स्टोरी ने सोशल मीडिया पर तूफान ला दिया है। इस बीच एक ओर पाकिस्तानी लड़की की चर्चा शुरू हो गई है। इस लड़की ने जोधपुर के रहने वाले युवक से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निकाह किया है। पाकिस्तान के कराची की रहने वाली अमीना के साथ जोधपुर के रहने वाले मोहम्मद अरबाज ने ऑनलाइन निकाल कर लिया है। यह समारोह मुस्लिम रीति-रिवाजों का पालन करते हुए बुधवार रात को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुआ।

अमीना को नहीं मिला वीजा

पिछले हफ्ते 2 अगस्त को हुए इस निकाह के बारे में दूल्हे के पिता मोहम्मद अफजल ने कहा, “पाकिस्तान में अपने रिश्तेदारों के जरिए हमने रोका पहले ही कर लिया था और अमीना के वीजा लगने का इंतजार कर रहे थे. फिर वीजा की प्रक्रिया में देरी हुई तो हमने तय किया इन दोनों का ऑनलाइन निकाह करा दिया जाए.”

लगातार हो रहीं सीमा पार से शादियां

अफजल का कहना है कि भले ही भारत और पाकिस्तान के तनावपूर्ण संबंध हों लेकिन सीमा पार से होने वाली शादी संबंधों पर बहुत ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा है. इसके पीछे की वो वजह बताते हुए कहते हैं कि दोनों देशों में लोगों के रिश्तेदार रहते हैं. उन्होंने कहा, “अब हम अमीना के वीजा का इंतजार करेंगे.” साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वीजा मिलना आसान हो जाना चाहिए क्योंकि दोनों की शादी हो चुकी है.

‘पाकिस्तान से जल्द जोधपुर आएगी दुल्हन’

दूल्हे के पिता मोहम्मद अफजल ने कहा कि दुल्हन जल्द ही पाकिस्तान से जोधपुर आएगी। मोहम्मद अफजल ने बताया कि ‘वहां की लड़कियां और उनके परिवार भी जोधपुर में शादी करना चाहते हैं। वहां हमारे रिश्तेदार भी हैं। अब हम वीजा की तैयारी करेंगे। हमारे जैसे सामान्य परिवारों के लिए ऑनलाइन शादी करना सुविधाजनक है क्योंकि इसमें खर्च भी कम होता है। अगर हम निकाहनामे (विवाह प्रमाण पत्र) के साथ वीजा के लिए आवेदन करते हैं तो यह आसानी से मिल जाएगा।’

इस साल की शुरुआत में जोधपुर के मुजम्मिल खान ने पाकिस्तान की उरुज फातिमा से ऑनलाइन माध्यम से शादी की थी. पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली सीमा हैदर (30) ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रहने वाले अपने भारतीय प्रेमी सचिन मीना (22) के साथ रहने के लिए 13 मई को नेपाल के रास्ते एक बस में अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई थी.

इसके बाद राजस्थान की रहने वाली अंजू ने पाकिस्तान जाकर अपने प्रेमी नसरुल्लाह से निकाह किया. इसको लेकर जमकर बवाल मचा हुआ है क्योंकि अंजू शादीशुदा थी और उसने अपना धर्म भी बदल लिया है.

Back to top button