टॉप स्टोरीज़

छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल को पटवा अवार्ड : पर्यटन के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ को मिल रही देश-दुनिया में पहचान…. दिल्ली मेट्रो टिकट पर भी छत्तीसगढ़ टूरिज्म की मिल रही लोगों को जानकारी

रायपुर 30 मार्च 2022। छत्तीसगढ़ के पर्यटन की पहचान दुनिया भर में फैल रही है। कोरोना काल में थमा पर्यटन का कारोबार अब फिर ऊचाईयां भरने लगा है। बस्तर से लेकर सरगुजा तक की प्राकृतिक छटा को नजरों में कैद करने फिर से पर्यटकों के कदम छत्तीसगढ़ की तरफ बढ़ चले हैं। छत्तीसगढ़ में प्रर्यटन की खुबसूरती को चार चांद लगाने में जुटा छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल हर उस पहलू को पर्यटकों के सामने रखने की कवायद में जुटा है, जिससे प्रदेश को नयी पहचान मिल सके और छत्तीसगढ़ का टूरिज्म देश-दुनिया के मानचित्र पर अंकित हो सके।

पर्यटन विभाग के इन्ही उपलब्धियों को सराहते हुए छत्तीसगढ़ पर्यटन विभाग को 2022 बेस्ट डेस्टिनेशन–ट्राइबल टूरिज्म की के तहत पटवा अवार्ड (पैसिफिक एरिया ट्रैवल राइटर्स एसोसिएशन) से सम्मनित किया गया है । इस बात में कोई शक नहीं कि छत्तीसगढ़ को कुदरत ने बेपनाह खुबसूरती बख्शी है। छत्तीसगढ़ में टूरिज्म के कई क्षेत्र ऐसे हैं, जो विज्ञान के लिे भी अचंभा बना हुआ है। उन क्षेत्रों को लेकर प्रर्यटकों की काफी दिलचस्पी है।

प्राकृतिक और अध्यात्मिक स्थल के संगम के प्रति पर्यटकों के बढ़े रूझान को देखते हुए पर्यटन मंडल ने सुविधाओं में भी विस्तार किया है। छत्तीसगढ़ में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार के साथ लगातार विभाग भी प्रयास कर रहा है । विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयास का प्रतिफल भी देखने को मिल रहा है । लगातार छत्तीसगढ़ में पर्यटन को लेकर लोगों की दिलचस्पी बढ़ी है साथ ही इससे लोगों को रोजगार के नए अवसर भी मिले हैं ।आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड अब आपको देश की राजधानी दिल्ली के मेट्रो के टिकट पर भी दिखाई देगा । साथ ही छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड की सोशल मीडिया में एक्टिविटी भी काफी बढ़ी है ।

Back to top button