टेक्नोलॉजी बिज़नेस

सोनी इंडिया ने भारत में नया नॉइज कैंसिलिंग हेडफोन पेश किया, दमदार फीचर के साथ है लंबी बैटरी बैकप…

नई दिल्ली 21 सितंबर 2022 : सोनी ने इंडियन यूजर्स के लिए अपने नए नॉइज कैंसलिंग हेडफोन्स WH-1000XM5 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इन्हें मई में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया था और अब इनकी एंट्री भारत में हुई है। इनमें कंपनी दमदार साउंड के लिए 30mm का ऑडियो ड्राइवर सेटअप ऑफर कर रही है। ये 30 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ आते हैं। सोनी के इन लेटेस्ट हेडफोन्स की कीमत 26,999 रुपये है। ये अमेजन इंडिया पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो गए हैं। इनकी शिपिंग 8 अक्टूबर से शुरू होगी।

ओवर द इयर डिजाइन वाले इन हेडफोन्स में वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.2 दिया गया है। 30mm का डाइनैमिक ड्राइवर इसकी साउंड क्वॉलिटी को बेहद शानदार बनाता है। इसमें आपको SBC, AAC, LDAC ऑडियो फॉर्मैट का सपोर्ट मिलेगा। बेहतर साउंड क्लैरिटी के लिए इनमें DSEE Extreme भी दिया गया है।

ये हेडफोन्स नए V1 प्रोसेसर के साथ आते हैं, जो एचडी नॉइज कैंसलिंग के लिए QN1 प्रोसेसर को अनलॉक करते हैं। शानदार नॉइज कैंसलिंग ऑफर करने के लिए कंपनी इनमें 8 माइक दे रही है। हेडफोन्स का डिजाइन सिलिंड्रिकल है और इनके इयरकप्स साइड में रोटेट किए जा सकते हैं।

प्रकाश और कठोर गुंबद नुमा डिजाइन की गई 30 मिमी चालक इकाई कार्बन फाइबर मिश्रित सामग्री का उपयोग करती है जो अधिक प्राकृतिक साउंड क्वोलिटी के लिए उच्च आवृत्ति संवेदनशीलता में सुधार करती है।
डब्ल्यूएच-1000एक्सएम5 30 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ आता है, इसलिए उपयोगकर्ता लंबी यात्रा पर भी शानदार साउंड का आनंद ले सकते हैं और यदि वे जल्दी में हैं तो वे अब यूएसबी पावर डिलीवरी (पीडी) का उपयोग करके केवल तीन मिनट में तीन घंटे का चार्ज प्राप्त कर सकते हैं। हेडफोन एक आसान कोलैप्सेबल कैरीइंग केस के साथ आता है जिसे आसान स्टोरेज के लिए पतला बनाया जा सकता है, जिससे उपयोगकर्ता आसानी से अपने हेडफोन को कहीं भी ले जा सकते हैं। यह गूगल की सहायक नई तेज जोड़ी सुविधा का समर्थन करता है, जिससे आप आसानी से अपने एंड्रॉइड डिवाइसों के साथ युग्मित कर सकते हैं।

Back to top button