टेक्नोलॉजी बिज़नेस

LIC की इस पॉलिसी में रोजाना 45 रुपये के निवेश से बनेगा 25 लाख रुपये का मोटा फंड,जानें कैसे

नई दिल्ली : जैसा की आपको पता है LIC देश की सबसे बड़ी पुरान जीवन बीमा पॉलिसी है। देश के सभी वर्गों के लिए एलआईसी अलग-अलग तरह की स्कीम लेकर आती रहती है आज हम आपको एलआईसी की एक ऐसी पॉलिसी के बारे में जानकारी जिसमें निवेश करने पर आपको दोगुना बोनस का लाभ मिलेगा।एलआईसी में हर उम्र के लोगों के लिए पॉलिसी उपलब्ध हैं ! जिसमें आप छोटी रकम निवेश करके भी बड़ा फंड जमा कर सकते हैं

हम जिसकी बात कर रहे है इस पॉलिसी का नाम जीवन आनंद पॉलिसी है। ये पॉलिसी एक प्रीमियम टर्म पॉलिसी है। जिसमें आपको प्रीमियम का पेमेंट सिर्फ केवल तब तक ही करना होता है। तब तक की आपकी पॉलिसी चलानी हैं। आइये इस पॉलिसी के बारे में अच्छे से जाने

LIC की इस पॉलिसी में रोजाना 45 रुपये के निवेश से बनेगा 25 लाख रुपये का मोटा फंड,जानें कैसे

read more: CG में सिलेंडर ब्लास्ट : चाय बनाने के दौरान हुआ सिलेंडर ब्लॉस्ट, एक महिला हुई गंभीर रूप से घायल, निजी अस्पताल में इलाज के बाद….

45 रुपये से मिलेंगे 25 लाख

एलआईसी जीवन आंनद पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy ) में आप कम प्रीमियम मोटा फंड बना सकते है  अगर आप जीवन आनंद पॉलिसी के द्वारा 25 लाख रुपये तक प्राप्त करना चाहते हैं। इस पॉलिसी में आपको 35 साल तक का निवेश करना होगा। इस पॉलिसी में आपको 5 लाख का समएश्योर्ड मिलेगा। ऐसे मे आपको सिर्फ मंथली सिर्फ 1358 रुपये जमा करने होंगे। सालना आधार पर आपको 16300 रुपये का जमा करना होगा। ऐसे में हर रोज आपको सिर्फ 45 रुपये की सेविंग करनी होती है। इस पॉलिसी की मैच्योरिटी पूरी होने के बाद आपको एकमुश्त 25 लाख रुपये की रकम मिलती है !

LIC की इस पॉलिसी में रोजाना 45 रुपये के निवेश से बनेगा 25 लाख रुपये का मोटा फंड,जानें कैसे

 

read more: PM मोदी से मिले शिवराज सिंह,दो घंटे की मुलाकात में हुई विस्तृत चर्चा,मिल सकती है महत्वपूर्ण जिम्मेदारी,

 जीवन आंनद पॉलिसी की एक खास बात

अगर आप भी यह पालिसी लेना चाहते हैं तो जरुरी कागजों के तौर पर आपके पास आधार कार्ड, बैंक खाता, मोबाइल नंबर और पैन कार्ड आदि की जरुरत होती है।जानकारी के लिए बता दें इस पॉलिसी में आपको डेथ बेनिफिट और राइडर बेनिफिट का फी लाभ प्राप्त होगा। अगर किसी पॉलिसीधारक की मैच्योरिटी से पहले मौत हो जाती है। ऐसी स्थिति में पॉलिसीधारक के नॉमिनी को 125 फीसदी तक का लाभ मिलेगा। इस स्कीम में आपको कम से कम एश्योर्ड 1 लाख रुपये तक का सम एश्योर्ड मिलता है।वहीं मैक्जिमम इस पॉलिसी में कोई लिमिट नहीं है वहीं राइडर बेनिफिट में आपको एक्सीडेंटल डेथ एंड डिसेबिलिटी, एक्सीडेंट बेनिफिट राइडर, न्यू टर्म राइडर और न्यू क्रिटिकल इलनेस बेनिफिट मिलता है। इस स्कीम में निवेश करने पर आपको किसी प्रकार का टैक्स बेनिफिट नहीं मिलता है।एलआईसी जीवन आंनद पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy ) की एक खास बात है ! की इसमें आपको 2 बार बोनस दिया जाता है ! लेकिन इस बोनस का लाभ लेने के लिए आपको यह पॉलिसी 15 साल तक चलानी होती है !

Back to top button