टेक्नोलॉजी बिज़नेस

WhatsApp ने लाया फेसबुक-इंस्टाग्राम वाला ये फीचर, Mark Zuckerberg ने खुद दी इसकी जानकारी

WhatsApp ने एक बार फिर नया फीचर जारी किया है। इसके बारे में कंपनी के CEO Mark Zuckerberg ने जानकारी दी है। WhatsApp के इस फीचर से यूजर्स अपने कस्टमाइज्ड डिजिटल अवतार को क्रिएट कर सकते हैं। वॉट्सऐप का ये फीचर फेसबुक और इंस्टाग्राम ऐप यूजर्स के लिए पहले से मौजूद है। WhatsApp यूजर अपने कस्टमाइज्ड डिजिटल अवतार को कस्टमाइज कर सकते हैं। इसके अलावा वो आउटफिट, हेयरस्टाइल और फेसियल फीचर्स के कॉम्बिनेशन को चूज कर सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, नए WhatsApp Avatar को प्रोफाइल फोटो की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

WhatsApp के इस नये फीचर की मदद से यूजर्स आउटफिट्स, हेयरस्टाइल्स और फेशियल फीचर्स टूल का इस्तेमाल कर अपना अवतार क्रिएट कर सकते हैं। रिपोर्ट्स में सामने आयी जानकारी की माने तो आप बनाये गए इस अवतार का इस्तेमाल अपने प्रोफाइल पिक्चर की जगह पर भी कर सकेंगे। WhatsApp के यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर अपने अवतार के हाव-भाव और एक्शन में से 36 कस्टम स्टिकर्स भी चुनने का ऑप्शन होगा। एक बार आप अपना अवतार क्रिएट कर लें तो उसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर कर सकेंगे।

इस फीचर का इस्तेमाल करना बेहद ही आसान है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको WhatsApp ओपन कर लेना होगा और उसके बाद दिए गए अवतार ऑप्शन पर क्लिक कर देना होगा। Android यूजर्स को इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको Emoji सिंबल पर क्लिक करना होगा। जबकि, iOS यूजर्स के पास यह फीचर चैट बॉक्स में ही मौजूद है। इन स्टेप्स को फॉलो करने के बाद Avatar के ऑप्शन पर जाना होगा और उसके बाद दिए गए टूल्स का इस्तेमाल कर अपना अवतार क्रिएट करना होगा। अवतार क्रिएट कर लेने के बाद उसे सेव जरूर कर लें।

रिपोर्ट्स की माने तो आने वाले समय में कंपनी इस फीचर के साथ कई नई फंक्शनलिटी जैसे लाइटिंग, हेयरस्टाइल टैक्सचर, शेडिंग और दूसरे कस्टमाइजेशन ऑप्शन्स को जोड़ा जाएगा। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स का एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो जाएगा। बता दें इस फीचर को कई यूजर्स के लिए जारी भी कर दिया गया है। बड़ी मात्रा में फीचर के रोल आउट होने की वजह से यह फीचर सभी स्मार्टफोन्स पर एक साथ मौजूद नहीं है।

Back to top button