क्राइमटेक्नोलॉजी बिज़नेस

Air India: एयर इंडिया फिर विवादों में, फ्लाइट के खाने में यात्री को मिले पत्थर के टुकड़े

नई दिल्ली 11 जनवरी 2023: हाल के दिनों में कुछ घटनाओं को लेकर विवादों में चल रहे एयर इंडिया को एक भी फिर फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। अभी पेशाब करने की घटना और उड़ानों के प्रकरण का मामला ठंडा भी नहीं हुआ था। इस बीच एक महिला ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है फ्लाइट में एयर इंडिया ने जो खाना परोसा है उस खाने में पत्थर का टुकड़ा मिला है।

सर्वप्रिय सांगवान नाम की ट्विटर यूजर ने ट्वीट किया है कि पत्थर मुक्त भोजन सुनिश्चित करने के लिए आपको संसाधनों और धन की आवश्यकता नहीं है एयर इंडिया। कल की उड़ान AI 215 में परोसे गए मेरे भोजन में मुझे ये मिला है। क्रू मेंबर जादोन को मैंने सूचित कर दिया है। इस तरह की लापरवाही अस्वीकार्य है। उनके ट्वीट का जवाब देते हुए एयर इंडिया ने लिखा, ‘प्रिय मैम, यह चिंताजनक है और हम इसे तुरंत अपनी कैटरिंग टीम के सामने रख रहे हैं। कृपया हमें इस मामले को देखने के लिए कुछ समय दें। इसे हमारे संज्ञान में लाने के लिए हम आपकी सराहना करते हैं।

इस ट्वीट पर कई यूजर्स ने कमेंट्स किए। कई यूजर्स ने एयर इंडिया द्वारा की गई इस लापरवाही की निंदा की। एक यूजर ने लिखा, ‘प्रिय @TataCompanies: जेआरडी टाटा ने एक बार विमानन उद्योग के लिए मानक निर्धारित किए। सरकार के नियंत्रण में आने से पहले उन्होंने #AirIndia को विश्व स्तर पर सम्मानित ब्रांड बनाया। अब जब आप मालिक के रूप में वापस आ गए हैं, तो इस कंपनी की स्तर गिर रहा है। क्या कोई कॉर्पोरेट निरीक्षण नहीं है? आप #PeeGate को कैसे मैनेज करते हैं, और अब यह ट्वीट।’

बता दें कि कुछ दिनों पहले पिछले साल 26 नवंबर को एयर इंडिया न्यूयॉर्क-नई दिल्ली की बिजनेस क्लास में एक नशे में धुत व्यक्ति ने एक महिला सह-यात्री पर पेशाब कर दिया था। आरोपी शंकर मिश्रा को दिल्ली पुलिस ने शनिवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया। इस घटना को लेकर देश में एयर इंडिया विमान को काफी फजीहत झेलनी पड़ी है।

Back to top button