स्पोर्ट्स

टी-20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन से ऋषभ पंत बाहर,जाने अपडेट

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2 जून से शुरू होने से जा रहा है, जिसे लेकर खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों में अभी से काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। 30 अप्रैल को भारतीय टीम का भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऐलान हो गया है, जिसके बाद अब चर्चा प्लेइंग इलेवन को लेकर शुरू हो चुकी है। भारतीय टीम का पहला मुकाबला आयरलैंड के साथ 5 जून को खेला जाना है।

टी-20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन से ऋषभ पंत बाहर,जाने अपडेट

रोहित एंड कंपनी का लक्ष्य हर हाल में टी-20 वर्ल्ड कप खिताब जीतना है, क्योंकि कई साल से भारतीय टीम आईसीसी का कोई भी बड़ा टूर्नामेंट अपने नाम नहीं कर सकी। इसलिए माना जा रहा है कि भारत हर हाल में इस सूखे को खत्म करना चाहेगा।

दूसरी तरफ ऋषभ पंत के टीम में खेलने को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है। ऋषभ पंत के चयन में एक ऐसा भी खिलाड़ी है जो बाधा बन सकता है, जिससे फैंस के मन में भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

ऋषभ पंत के चयन में बाधा बनेगा यह विकेटकीपर
काफी दिन चोट से जूझकर आ ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के बतौर कप्तान खेल रहे हैं। उन्होंने बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग कर अपने आलोचकों के मुंह पर करारा तमाचा जड़ा है। दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और विकेटकीपर संजू सैमसन भी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Read more : 125cc की पॉवर और माइलेज भी लम्बी, देखें Bajaj CT125 की कीमत,मिल रहा बेहतर डील

दोनों खिलाड़ियों ने इतना शानदार प्रदर्शन किया कि रनों के मामले में टॉप टेन की लिस्ट में शामिल हैं। पहली बार देखने का मिला कि ऋषभ पंत का बल्ला ताबड़तोड़ तरीके से आग उगल रहा है, जिसके आधार पर उन्हें भारतीय टीम स्क्वायड में शामिल किया गया है। दूसरी ओर संजू सैमसन को भी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

टी-20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन से ऋषभ पंत बाहर,जाने अपडेट

ऐसे में चर्चा है कि प्लेइंग इलेवन का हिस्सा कौन सा खिलाड़ी होगा। चयनकर्ता संजू सैमसन को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है, जो पंत के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा। संजू सैमसन ने भी आईपीएल में 400 से ज्यादा रन बनाने का काम किया है।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेले गए टी-20 मैचों में ऋषभ पंत और संजू सैमसन ने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने अपने प्रतिभा से किसी को प्रभावित नहीं किया है। ऋषभ पंत ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अभी तक 66 टी-20 मैच खेले, जिसमें 22.43 की औसत से 987 रन बनाए है। संजू सैमसन की बात करें तो अभी तक 25 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 18.70 के औस से एक 281 रन बनाए। सबसे कमाल की बात कि उनके नाम एक भी अर्धशतक नहीं है।

Back to top button