स्पोर्ट्स

किंग कोहली ने खेली 60 रनों की धमाकेदार पारी, भारत ने PAK को दिया 182 रनों का टारगेट

नई दिल्ली 04 सितंबर 2022 : भारत और पाकिस्तान 8 दिन में दूसरी बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के बल्ले से आए। उन्होंने 44 गेंद में 60 रनों की पारी खेली। उनका स्ट्राइक रेट 136.36 का रहा। कोहली के अलावा केएल राहुल और रोहित शर्मा ने 28-28 रनों की पारी खेली। वहीं, पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट शादाब खान ने लिए।

टीम इंडिया ने आज को हुए सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ तूफानी शुरुआत की।पाकिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी, जब भारत की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करने आए तब उन्होंने तूफान मचा दिया। लेकिन इस बार पाकिस्तान के खिलाफ भारत का मिडिल ऑर्डर फेल हो गया।

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली ने इस बार रन बनाए। लेकिन सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत फेल साबित हुए। सूर्यकुमार यादव पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हुए, उन्हें मोहम्मद नवाज़ ने कैच आउट करवाया।

उनके बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत, जिन्हें दिनेश कार्तिक को बाहर कर टीम में रखा गया वह सिर्फ 14 रन ही बनाकर आउट हुए। ऋषभ ने इसके लिए 12 बॉल लीं, लेकिन सबसे बुरा उनके आउट होने का तरीका था। वह रिवर्स स्वीप खेलने के चक्कर में प्वाइंट में खड़े प्लेयर को अपना कैच थमा बैठे।

वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में हीरो साबित हुए हार्दिक पंड्या का बल्ला इस बार नहीं चला। वह इस बार खाता भी नहीं खेल पाए, हार्दिक सिर्फ दो बॉल खेल पाए और आउट हो गए। ऐसे में भारत को तेज शुरुआत मिली, लेकिन बाद में लगातार विकेट भी गिरते गए।

Back to top button