स्पोर्ट्स

हरभजन सिंह ने लिया संन्यास….तो आयीं क्रिकेट जगत से भर-भर के बधाइयां

नई दिल्ली 24 दिसंबर 2021 हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने आज क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का घोषणा कर दी है. अपने यूट्यूब वीडियो में हरभजन सिंह ने एक भावनात्मक स्पीच से इस बात की घोषणा की. हरभजन सिंह ने कहा इस 23 साल के करियर में मुझे क्रिकेट ने सब कुछ दिया है.  उन्होंने एक कैप्शन के साथ पोस्ट भी किया जिसमें लिखा था, “सभी अच्छी चीजें खत्म हो जाती हैं और आज जब मैं उस खेल को अलविदा कहता हूं जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है, मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया. मेरा हार्दिक धन्यवाद. आभारी

इस दिग्गज स्पिनर के रिटायरमेंट के मौके पर दुनिया भर के क्रिकेट एक्सपर्ट ने उनको बधाई दी है. विनोद कांबली (Vinod Kambli) ने भज्जी के बारे में लिखा उन्हें क्रिकेट में सब कुछ मिला. ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ उनको हैट्रिक लेने का मौका मिला. दो शतक बनाए और 711 अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल किए.

कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर बल्लेबाज शुबमन गिल ने कू पर उनको शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा हरभजन सिंह ऐसा खिलाड़ी है जिसने क्रिकेट में अपना सब कुछ झोंक दिया और कभी भी चुनौती से पीछे नहीं हटे.

वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने भज्जी के बारे में लिखा है कि वे शानादर गेंदबाज, एक गिफ्टिड बल्लेबाज और जबरदस्त प्रतिस्पर्धा करने वाले गेंदबाज रहे हैं.

Back to top button