टॉप स्टोरीज़स्पोर्ट्सहेडलाइन

टेस्ट में एक बार फिर भारत को मिलेगी नई ओपनिंग जोड़ी, पिछले 13 मैचों में टीम ने आजमाई 6 ओपनिंग जोड़ियां

यशस्वी जायसवाल वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू करेंगे। इससे टीम इंडिया को एक बार फिर नई ओपनिंग जोड़ी मिल जाएगी।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से खेला जाएगा। टीम इंडिया ने चार साल पहले वेस्टइंडीज का दौरा किया था तब टीम इंडिया की कमान विराट कोहली के हाथों में थी। साल 2019 में भारतीय टीम ने सीरीज 2-0 से अपने नाम की थी। टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल की हार को भुलाते हुए एक नई शुरुआत करना चाहेगी। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करेंगे। टीम इंडिया की पिछले 13 मैचों में ये सांतवीं ओपनिंग जोड़ी होगी। 

भारत ने आजमाई 6 ओपनिंग जोड़ियां 

भारत ने आखिरी बार साल 2022 में साउथ अफ्रीका का दौरा किया था तब टीम इंडिया ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी उस समय रोहित शर्मा चोटिल थे। इसी वजह से केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली थी, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ मयंक अग्रवाल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और बुरी तरह से फ्लॉप हुए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वह तीन मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए।

चेतेश्वर पुजारा भी बने थे ओपनर 

फिर भारत ने साल 2022 में श्रीलंका के खिलाफ घर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। तब केएल राहुल चोटिल हो गए थे। इसी वजह से मयंक अग्रवाल कप्तान रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर बने थे। फिर इसके बाद जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेला था, जिसमें शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली।

बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया के लिए केएल राहुल और शुभमन गिल ने ओपनिंग की थी। टीम इंडिया ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की। बांग्लादेश दौरे पर शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन किया और अपनी विस्फोटक बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में थे ये ओपनर्स 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने चार मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। सीरीज के पहले दो मैच रोहित शर्मा ने केएल राहुल के साथ ओपनिंग की थी। राहुल पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। इसी वजह से सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में रोहित के साथ शुभमन गिल ने ओपनिंग की थी। वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रोहित-गिल की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरी थी। 

Back to top button